आ’त्महत्या से पहले सुशांत सिंह राजपूत ने अपनी माँ के लिए लिखा था ये आखिरी संदेश

5015

एमएस धोनी और छिछोरे जैसी ब्लॉकबस्टर फिल्मों के जरिये करोड़ों दिलों की धड़कन बनने वाले सुशांत सिंह राजपूत ने आज अपने घर में फां’सी लगा कर आ’त्म’हत्या कर ली. इतने युवा एक्टर के आ’त्मह’त्या कर लेने की खबर ने सबको झकझोर कर रख दिया. उनका फ़िल्मी कैरियर शानदार चल रहा था. उनकी पिछली फिल्म छिछोरे ने 100 करोड़ से ज्यादा का कारोबार किया था. कई फ़िल्में अभी उनकी झोली में थी. ऐसे में किसी की समझ में नहीं आ रहा कि ऐसे टैलेंटेड एक्टर ने इतनी कम उम्र में आ’त्मह’त्या जैसा कदम क्यों उठाया.

अभी तक सुशांत के आ’त्मह’त्या का कारण पता नहीं चला है लेकिन आ’त्मह’त्या करने से कुछ दिन पहले तक सुशांत सोशल मीडिया पर एक्टिव थे और उन्होंने आखिरी पोस्ट अपनी माँ के लिए लिखी थी. अपने इन्स्टाग्राम पर सुशांत ने अपनी माँ की तस्वीर को शेयर करते हुए लिखा था, ‘आंसुओं से वाष्पित होता अतीत, मुस्कुराहट के एक आर्क को उकेरते सपने और एक क्षणभंगुर जीवन, दोनों के बीच बातचीत’. गौरतलब है कि उनकी माँ का देहांत 2002 में ही हो चुका है.

सुशांत सिंह राजपूत बिहार के रहने वाले थे. उनका ननिहाल खगड़िया जिले में था जबकि उनका घर पूर्णिया जिले में था. पिछले साल वो बिहार गए थे. तब वो 17 सालों बाद बिहार लौटे थे. टीवी और फाइलों में सुशांत सिंह का एक सफल कैरियर रहा है. उन्होंने एकता कपूर के सीरियल ‘पवित्र रिश्ता’ से टीवी पर जो पहचान बनाई उसी पहचान ने उनके लिए बॉलीवुड के रास्ते खोल दिए. उन्होंने एक के बाद एक कई हिट फिल्मों में काम किया और लोगों के दिलों में जगह बनाई.