लंबे स्ट्रगल के बाद स्टार बनते ही सुशांत ने धरती से लेकर चाँद तक खरीदी जमीन

191

अभी कामयाबी की उड़ान भरना शुरू ही हुआ था. उससे पहले ही अपनी जिंदगी को अलवि’दा कह दिया. सुशांत सिंह राजपूत जितने संवेदनशील स्वभाव के व्यक्ति थे. उनके अचानक जिंदगी को इस तरह से ख’त्म कर देना. लोगो के लिए बहुत बड़ा झट’का है. बॉलीवुड ने अपना जगमगाता सिता’रा आज खो दिया.

वही सुशांत ने पने करियर की शुरुआत से ही स्ट्रग’ल किया है. सुशांत ने एक इंटरव्यू में बताया था कि किस तरह स्ट्रग’ल के दिनों में वे 6 लोगों के साथ रूम शेयर करते थे. और उस समय उन्हें एक प्ले के 250 रुपए मिलते थे. इसके अलावा सुशांत कभी-कभार फिल्मों में हीरो-हीरोइन के पीछे बतौर एक्स्ट्रा डांसर भी काम कर लिया करते थे.

कई साल स्ट्रग’ल करने के बाद सुशांत को  2008 में टीवी पर पहला ब्रेक बालाजी टेलीफिल्म्स के शो ‘किस देश में है मेरा दिल’ से मिला. लेकिन  उनके करियर को असली उड़ान 2009 से 2011 के बीच आए टीवी शो ‘पवित्र रिश्ता’ से मिली. जिसमें सुशांत ने मानव का किरदार निभाया और लाखों दिलों की धड़’कन बन गए. उसके बाद सुशांत को 2013 में पहली फिल्म ‘काई पो छे’ मिली. जहाँ से उनके करियर ने उड़ान भरना और शुरू कर दिया.

धीरे धीरे करियर की उड़ान भरनी शुरू की जिसके बाद उन्होंने MS धोनी, केदारनाथ, शुद्ध देसी रोमांस, छिछोरे जैसी कई फिल्में की. वही 2015 में 2015 में पाली हिल में एक पेंटहाउस खरीदा. इसके अलावा घर की दीवारों पर लगी पेंटिंग्स से लेकर एंटीक आइटम्स तक घर का कोना-कोना नॉस्टे’ल्जिक और फ्यूचरि’स्टिक दोनों झलक दिखाता है. साथ ही वो एक फिल्म को करने के लिए 5 से 7 करोड़ रुपए लेते थे.

साथ ही सुशांत पहले ऐसे एक्टर थे जिन्होंने 2018 में चांद पर भी जमीन खरीदी थी.  उनका ये प्लॉट ‘सी ऑफ मस’कोवी’ में है. जिसकों देखने के लिए सुशांत ने अपने घर में एक दूरबीन भी खरीदी थी. उनके पास एडवांस टे’लिस्कोप 14LX00 था. सुशांत ने ये जमीन इंटरनेशनल लूनर लैं’ड्स रजिस्ट्री से खरीदी है.

जाहिर है अपने करियर की शुरुआत 250 रूपए से करने वाले सुशांत सिंह राजपूत ने धरती से लेकर चांद तक अपना नाम पूरी दुनिया में बि’खेर दिया.