किसे बचाने की कोशिश कर रही मुंबई पुलिस? सुशांत के एक्स मैनेजर दिशा की केस फ़ाइल कर दी डिलीट

347

जब से सुशांत सिंह राजपूत के पिता ने रिया चक्रवर्ती पर गंभी’र आरो’प लगाये है तभी से मामले में नया मोड़ आ गया है और अब इस की जांच में जुटी बिहार पुलिस की एक टीम के सामने कई खु’लासे भी हुए है. जाहिर है यह मामला दिन पर दिन उल’झता ही जा रहा है लेकिन जरुरी भी है ताकि असली स’च्चाई बाहर आ सके. वही अब बिहार पुलिस ने सुशांत की मैनेजर दिशा सालियन के सु’साइड से जुडी जानकारियां निकलना भी शुरू कर दिया है.

दरअसल सुशांत की मैनेजर दिशा सालियन के सु’साइड करने के बाद एक हफ्ते के अंदर ही सुशांत के सुसाइ’ड की खबर आई थी. जिसने सबको चौ’का के रख दिया था. इसी वजह से दोनों के सु’साइड की क’ड़ी को जोड़ कर भी बिहार पुलिस अपनी जांच कर रही है और इसी सिल’सिले में बिहार पुलिस की टीम ने मालवणी पुलिस स्टेशन का रु’ख किया. जहां से दिशा की मौ’त से जुड़े दस्ता’वेजों को बिहार पुलिस एक’त्रित करने की कोशिश की.

बता दें मुंबई पुलिस के जांच अधिकारी ने सभी वि’वरण सा’झा करने की बात कही, लेकिन उसी समय एक कॉ’ल मिलने के बाद चीजें बदल गईं और उन्होंने बिहार पुलिस की टीम से कहा कि दिशा के विव’रण वाले फोल्डर को “अनजाने में डि’लीट कर दिया गया है” और इसे नहीं ढूं’ढ सकते. जब बिहार पुलिस ने कहा कि वे फाइल को दोबा’रा प्रा’प्त करने में उनकी मदद कर सकते हैं, तो उन्होंने अपना लैप’टॉप देने से इनकार कर दिया. साथ ही मुंबई पुलिस बिहार के अधिकारियों से पेड लीव का आनंद लेने और मामले की जांच नहीं करने के लिए कहा, क्योंकि राजनेता आपस में ल’ड़ रहे है. हालाँकि बिहार पुलिस पूछताछ के लिए दिशा सालियन के घर भी गयी थी. लेकिन घर पर कोई भी नहीं मिला.

मुंबई पुलिस के इस ब’र्ताव से ही साफ़ जाहिर होता है कि वो इस मामले को कितना गंभी’र ले रहे है और सच्चाई को सामने लाने के लिए कितनी कोशिश कर रहे. जहाँ एक तरफ बिहार पुलिस इस मामले में हर दिन नए खुलासे सामने ला रही है वही मुंबई पुलिस लगातार मामले में अट’कले लगाने का काम कर रही है.