IND/ZIM : एक बार फिर चमका भारतीय टीम का सूर्य, बना दिया बड़ा रिकॉर्ड

0
3171

भारत और जिम्बाब्वे के बीच आज सुपर-12 के ग्रुप-2 का आखिरी मैच खेला जा रहा है. भारतीय टीम ने ग्रुप में अब तक अपने 4 में से तीन मैच जीते हैं. जिसमें भारतीय टीम ने पाकिस्तान, नीदरलैंड और बांग्लादेश को हराया है. और इंडिया टीम को द. अफ्रीका के सामने हार का सामना करना पड़ा. वहीं दूसरी ओर जिम्बाब्वे टीम पहले ही टूर्नामेंट से बाहर हो चुकी है.

एक बार फिर चमके सूर्या

भारतीय टीम ने आज मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए 186 रनों बड़ा स्कोर खड़ा किया, जिसमें भारतीय सलामी बल्लेबाज के.एल. राहुल ने अर्द्धशतकीय पारी खेली वहीं सूर्यकुमार यादव ने एक बार फिर ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुये सिर्फ 25 गेंद का सामना करते हुये 61 रनों की पारी खेली और वहीं से एक तरफा मैच को पलट दिया. अपनी पारी में सूर्यकुमार ने छह चौके और चार छक्के लगाए। इसी के साथ ही सूर्या ने टी-20 में एक साल में 1000 रन पूरे करने का कीर्तिमान भी अपने नाम किया।

शुरू से फ्लॉप रही जिम्बाब्बे

जवाब में जिम्बाब्वे की टीम शुरूआत बुरी रही और लगातार विकेट गिरते गए. अंत में टीम इंडिया ने इस मुकाबले को 71 रन से अपने नाम कर लिया। इसी जीत के साथ टीम इंडिया अपने ग्रुप की नं. एक बन गई है और अब उसका सेमीफाइनल मैच इंग्लैंड से 10 तारीख को खेला जायेगा।

सेमीफाइनल में पहुंची हैं ये टीमें

• ग्रुप-1: न्यूजीलैंड, इंग्लैंड
• ग्रुप-2: भारत, पाकिस्तान

सेमीफाइनल का पूरा शेड्यूल-

• न्यूजीलैंड बनाम पाकिस्तान- 9 नवंबर, सिडनी
• भारत बनाम इंग्लैंड- 10 नवंबर, एडिलेड