कोरोना महामारी के चलते पीएम मोदी के कामकाज को लेकर किया गया बड़ा सर्वे, नतीजे आँखें खोल देने वाले हैं

देश में कोरोना के मरीजों का आंकड़ा तेजी से बढ़ रहा है. पिछले दिनों की बात करें तो हर दिन 7 और 8 हजार से ही ज्यादा मरीजों की संख्या बढ़ी है. जिसके चलते पीएम मोदी ने इस महामारी के चलते लॉकडाउन के अलावा कई बड़े कदम उठाए हैं.

जानकारी के लिए बता दें कोरोना महामारी के चलते जनता सरकार के कामकाज से खुश है या नही? इस बात को लेकर सर्वे किया गया है. सी-वोटर सर्वे कंपनी ने इस बात को लेकर जनता से सवाल किए तो जो आंकड़े सामने आए हैं वो विपक्षी दलों की आंखें खोल देंगे.

इस सर्वे के अनुसार देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लोकप्रियता में 65 प्रतिशत समर्थन प्राप्त हुआ है. स्टेट ऑफ द नेशन 2020 मई नाम से हुए इस सर्वे के तहत प्रत्येक राज्य और केंद्रशासित प्रदेश से 3000 से अधिक लोगों की प्रतिक्रियाओं को लिया गया है. पीएम मोदी ने अभी हाल ही में अपने दूसरे कार्यकाल की पहली साल पूरी की है. उन्हें सी वोटर द्वारा किये गए इस इस सर्वे में 65.69 लोगों का समर्थन मिला. इतने लोग पीएम मोदी के कामकाज से खुश हैं.

गौरतलब है कि इतना ही नही उड़ीसा के लोगों ने मोदी को उनके कामकाज के लिए 95.6 अंक दिए. उसके बाद हिमाचल 93.95%, छत्तीसगढ़ ने 92.73% अंक दिए. कुल मिलाकर कहा जाए तो सर्वे में शामिल 58.36% लोग पीएम मोदी के काम से बहुत संतुष्ट हैं. 24.4% कुछ हद तक संतुष्ट हैं और 16.71% प्रतिशत लोगों ने कहा है कि वो उनके काम से बिल्कुल संतुष्ट नही हैं. शीर्ष पद की रेस में पीएम मोदी को 66.2% लोगों ने दिया और 23.11 % लोगों के राहुल गांधी लोकप्रिय विकल्प थे. वहीँ देश के सर्वेश्रेष्ठ मुख्यमंत्री के रूप में लोगों ने उड़ीसा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक को चुना है.