दिल्ली विधानसभा चुनाव से पहले हुआ बड़ा सर्वे, नतीजे सभी को विचलित कर देंगे

5919

दिल्ली में 8 फरवरी को होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए राजनैतिक पार्टियों ने कमर कस ली है. भाजपा ने देश के दिग्गज नेताओं को इस चुनाव में जीत दर्ज करवाने के लिए मैदान में प्रचार-प्रसार के लिए उतार दिया है तो वहीँ दूसरी ओर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल भी जोरों से प्रचार कर रहे हैं. ऐसे में दिल्ली विधानसभा चुनाव में अपनी क्षमता पता लगाने के लिए बीजेपी ने एक सर्वे कराया है.

इस सर्वे के अनुसार भारतीय जनता पार्टी को जितनी सीटें मिल रही हैं वो जरुर आप को बेचैन कर सकती है. जी हाँ इस सर्वे के पार्टी को बहुमत मिलते नजर आ रहा है. अगर यह सर्वे सच साबित हुआ तो भाजपा पूरी 40 सीटें मिल सकती हैं. सर्वे के बाद पार्टी के सूत्रों ने कहा है कि 20 जनवरी तक दिल्ली की सभी 70 सीटों पर बने माहौल से ये सर्वे हुआ है.

बीजेपी के इस सर्वे ने “आप” पार्टी की नींद उड़ा दी है. बताया जा रहा है अभी तो पार्टी मतदान से पहले एक और सर्वे कराकर सीटों की संभावित जीत पर अपडेट दे सकती है. इससे पहले दिल्ली के भाजपा प्रदेश अध्यक्ष मनोज तिवारी एक इंटरव्यू में 47 से ज्यादा सीटें जीतने का दावा कर चुके हैं. वहीं दूसरी ओर पार्टी द्वारा कराया गया यह सर्वे मनोज तिवारी के दावे के बिलकुल करीब तो नहीं लेकिन आसपास जरुर नजर आ रहा है.

गौरतलब है कि बीजेपी के दिल्ली इकाई से जुड़े एक वरिष्ठ नेता ने आईएनएस से बातचीत करते हुए कहा कि “केजरीवाल सरकार की ओर से चलाए गए मुफ्त बिजली-पानी के दांव से पहले हम हताश थे, लग रहा था कि चुनाव हाथ से निकल रहा है. मगर जिस तरह से गृहमंत्री अमित शाह और अध्यक्ष जेपी नड्डा ने खुद कमान संभाली और छोटी-छोटी सभाओं के जरिए माहौल बनाना शुरू किया, उससे दिल्ली इकाई के पदाधिकारी जोश से भर गए हैं. आंतरिक सर्वे ने भी बता दिया है कि भाजपा इस बार 40 सीटें जीतने की स्थिति में है. जिन सीटों पर पार्टी को कमजोर स्थिति मिली है, वहां दोगुनी मेहनत की जा रही है.” अब ऐसे में बीजेपी का ये सर्वे सच साबित हुआ तो बीजेपी एक बार फिर से सभी को चौंका सकती है.