बढ़ते प्रदूषण को लेकर सुप्रीम कोर्ट सख्त, स्कूलों के लिए जारी हुआ ये नया आदेश

Date:

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में प्रदूषण का स्तर लगातार बढ़ रहा है जिसका सीधा असर आम जनता पर हो रहा है. इसके साथ ही स्कूलों को भी अगले आदेश तक के लिए फिर से बंद कर दिया गया है. बता दें कि, बढ़ते प्रदूषण को देखते हुए ये फैसला लिया गया है. इस बात की जानकारी दिल्ली सरकार में मंत्री गोपाल राय ने दी है.

आपको बता दें कि बढ़ते प्रदूषण को लेकर सुप्रीम कोर्ट में लगातार सुनवाई जा रही है. 2 दिसंबर, गुरुवार के दौरान जब कोर्ट में सुनवाई हुई तो उसमें स्कूलों के खुले होने का मुद्दा उठा जिस पर सुप्रीम कोर्ट ने दिल्ली सरकार को फटकार लगाई. सुप्रीम कोर्ट ने दिल्ली सरकार को फटकार लगाते हुए पूछा कि, प्रदूषण के बीच स्कूलों को क्यों खोल दिया गया? सुप्रीम कोर्ट ने वर्क फ्रॉम होम पर जोर देते हुए पूछा कि बड़े लोग घर से कार्य कर रहे हैं ऐसे में बच्चे सुबह धुंध में स्कूल क्यों जा रहे हैं?

सूत्रों के मुताबिक, कोर्ट ने कहा कि आप कह रहे हैं कि बच्चे के अभिभावक अगर स्कूल भेजना चाहते हैं तो भेजें, नहीं तो ना भेजें. बता दें कि सुप्रीम कोर्ट की फटकार के बाद अब दिल्ली सरकार ने स्कूलों को बंद करने का फैसला लिया है.

मालूम हो कि बढ़ते प्रदूषण से हर कोई परेशान है जिसे देखते हुए सुप्रीम कोर्ट सख्त है. सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र और राज्य सरकारों को चेतावनी दी है और कहा है कि हम 24 घंटे दे रहे हैं, सरकारें प्रदूषण पर फौरन कदम उठाएं, नहीं तो हम आदेश जारी करेंगे. बताते चलें कि सुप्रीम कोर्ट ने प्रदूषण को लेकर चिंता जाहिर की है और अन्य बातें भी कहीं हैं.

Share post:

Subscribe

spot_imgspot_img

Popular

More like this
Related