मध्य प्रदेश में सि’यासी हलचल अभी चालू है जिसके थमना कम ही लग रहा है. मध्य प्रदेश में कमलनाथ सरकार के ऊपर से सं’कट के बा’दल ख’त्म होने का नाम नहीं ले रहे है. कुछ दिनों पहले कमलनाथ सरकार के 22 विधायकों ने इ’स्तीफा दे दिया था जिसके बाद से ही कमलनाथ सरकार की मुश्कि’ले और बढ़ गयी है. जिसके चलते पूर्व मुख्यमंत्री और बीजेपी के नेता शिवराज सिंह ने फ्लोर टेस्ट के लिए SC में या’चिका दाय’र की थी. जिस जिस पर कोर्ट ने आज फै’सला सुनाया है.

SC ने सुनवाई के दौरान आ’देश देते हुए कहा कि कल शाम 5 बजे तक कमलनाथ सरकार बहुम’त हासि’ल करे. इसके अलावा इस दौरान सदन की वीडियो’ग्राफी की जाए. साथ ही 16 बा’गी विधायकों के ऊपर किसी भी तरह का कोई दबा’व नहीं होगा और उनको सुरक्षा भी दी जाए पुलिस के द्वारा. 

गौरतलब है मध्य प्रदेश में सिया’सत को लेकर लगातार घ’मासान मचा हुआ है जिसके चलते अब अब SC ने कल शाम तक बहु’मत हासिल करने का समय दिया है. दरअसल शिवराज सिंह चौहान ने SC में या’चिका लगा कर जल्द से जल्द फ्लोर टेस्ट करवाने की मांग की थी. जिसके चलते कोर्ट ने कमलनाथ सरकार को आदेश दिया है. वही कोर्ट ने MP विधानसभा के स्पीकर पर क’ड़ा रुख लेते हुए पूंछा कि 16 विधायकों का इस्ती’फा क्यों स्वी’कार नहीं किया. वही मध्य प्रदेश की सि’यासत ड्रा’मे में बदल गयी है. जिसके चलते इस पर जल्द से जल्द कोई फैस’ला होना जरुरी है.