बीप की आवाज सुन सुप्रीम कोर्ट में म’च गई अफ’रा-त’फरी

1372

सुप्रीम कोर्ट में एक ऐसी घट’ना सामने आई है जिसको देख कर लोग भौचक्के रह गए और अफरा तफरी मच गई. कुछ देर बाद  वह पर सिक्यूरिटी आई और जांच पड़ताल शुरू कर दिया है. उनकी इस जाँच पड़ताल करने के बाद ये सामने आया कि सुप्रीम कोर्ट परिसर में एक लावा’रिस बैग जो शुक्रवार को मिला था उसमे पॉवर बैंक रखा था. उसकी बीप-बीप की आवाज को लोगो ने ब’म समझ लिया. जिसकी वजह से सुप्रीम कोर्ट परिसर में मजूद लोग सह’म से गए थे.

पॉवर बैंक की आवाज सुनने के बाद सुरक्षा”कर्मी तत्का’ल हर’कत में आ गए और उन्होंने कोर्ट 4 के बाहर के क्षेत्र को घेर लिया है. अधिकारियों ने बताया कि बैग को एक सुन’सान इलाके में खाली किया गया और यह पाया गया कि बीप की आवाज पावर बैंक से आ रही थी.

सुरक्षा’कर्मी ने बताया कि ‘हमने पावर बैंक सहित लावा’रिस बैग को नियंत्रण कक्ष में जमा करा दिया है.’ इस घट’ना से कोर्ट की कार्य’वाही में बा’धा नहीं पहुंचेगी.
ब’म की सूचना मिलते ही कोर्ट में थोड़ी-बहुत भागम-भाग वाली स्थिति देखने को मिली. हालांकि सुरक्षा’कर्मियों की सूझ’बूझ से यह बात ज्यादा नहीं फैल सकी और सारा काम-काज सामान्य रूप से चलता रहा.

शुक्रवार को जिस दिन ये हुआ उस दिन सुप्रीम कोर्ट में कई बड़े के’स की सुनवाई होनी थी. ‘जिसमें निर्भ’या के’स, दूर संचार के 1.47 लाख करोड़ रुपये के मामले जैसे कई प्रमुख के’स शामिल थे’.
शुक्रवार को ही निर्भ’या के’स की सुनवाई के दौरान न्यायमूर्ति आर. भानुमति बेहो’श हो गईं, हालांकि चैंबर में लाने पर उनकी हालत ठीक हो गई थी.

सुप्रीम कोर्ट में ब’म की अफवाह फ़ैलाने के तुरंत बाद हालात को काबू में कर लिया गया था, और किसी तरह का किसी को नुकसान नहीं पहुंचा और सब कुछ कोर्ट परिसर के अंदर सकु’शल रहा. वहां के किसी काम में भी कोई बा’धा नहीं पड़ी सारे काम होते रहे.