लॉकडाउन के बीच सुप्रीम कोर्ट ने लगायी ओड़िसा हाईकोर्ट के इस फै’सले पर रोक

लॉकडाउन की वजह से देश भर में प्रवासी मजदूर और छात्र इधर उधर फं’से हुए है. जिनके लिए सरकार लगातार प्रयास कर रही है ताकि उन्हें फं’से राज्यों से निकाल कर उनके राज्यों में भेजा जा सके. इसके लिए सरकार ने स्पेशल ट्रेन भी चलायी है और उन ट्रेनों में कोरोना से बचाव के लिए पु’ख्ता इं’तजाम भी किये है इसी के बीच सुप्रीम कोर्ट ने हाई कोर्ट के फै’सले पर रोक लगा दी है.

दरअसल हुआ यह कि हाई कोर्ट में एक व्यक्ति ने याचि’का लगायी थी. जिसमें उसने कहा कई ओड़िसा सरकार केवल उन्ही लोगो को लेकर आये जो कोरोना ने’गेटिव हो. दरअसल कोरोना के बढ़ते मरीजो को देखते हुए याचिका’कर्ता ने यह याचिका लगायी थी. जिस पर ओड़िसा हाई कोर्ट ने वीडियो कांफे’स्सिंग के जरिये सुनवाई करते हुए कहा कि राज्य सरकार यह सुनिश्चि’त करे कि जो भी प्रवासी ओडिशा आना चाहते हैं. उन्हें यहां लाने से पहले उनकी कोरोना वायरस की जांच कराएं और जांच रिपोर्ट नि’गेटिव आने के बाद ही उन्हें यहां लाया जाए.

जिसके बाद हाई कोर्ट के इस फैस’ले को सुप्रीम कोर्ट में चुनौ’ती दी गयी. जिस पर सुप्रीम कोर्ट ने हाई कोर्ट के इस फै’सले पर रोक लगा दी है. वहीं ओडिशा के स्वास्थ्य विभाग के अनुसार अब तक राज्य में कोविड-19 के मरीजों की संख्या बढ़कर 246 हो गई है. वही सरकार के द्वारा अन्य राज्यों में फं’से लोगो को वापस लाने का काम चालू है. जिसके लिए सरकार नियमित लोगो को अपने राज्यों में ला रही है.