राज्यसभा सांसद सुधांशु त्रिवेदी ने ग्रेटर नोएडा में होप अस्पताल का किया उद्घाटन

1025

राज्यसभा सांसद और भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता सुधांशु त्रिवेदी ने ग्रेटर नोएडा के डेल्टा टू में हॉप हॉस्पिटल का फीता काट कर उद्घाटन किया. इस अवसर पर जेवर के भाजपा विधायक धीरेन्द्र ठाकुर और दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया भी उपस्थित थे.

अस्पताल के उद्घाटन के बाद वहां मौजूद लोगों को संबोधित करते हुए राजसभा सांसद सुधांशु त्रिवेदी ने कहा कि यह अस्पताल लोगों को जीवन को सुधारने और उनके जीवन में नई आशा का संचार करने में सफल होगा. उन्होंने कहा कि अस्पताल के संचालकों ने यह निर्णय लिया है कि अस्पताल में सुरक्षाबल के जवानों उनके परिवार के लोगों से परामर्श शुल्क नहीं लेगा. यह निर्णय और उद्देश्य निश्चित रूप से हमारी उनके सेवा और समर्पण के प्रति भावना का प्रकटीकरण है. देश की सेवा करते समय आप बहुत कुछ खोते हैं. कितना भी धन और सम्मान दे कर उसे दोबारा प्राप्त नहीं किया जा सकता. सुरक्षाबल के जवान जिस प्रकार अपने प्राणों को जोखिम में डालकर समाज के लिए, देश की सुरक्षा के लिए खड़े होते हैं इसे निश्चित रूप से व्यवसाय नहीं माना जा सकता. इसे सेवा और समर्पण ही कहा जाएगा. यदि अस्पतालों के संचालकों ने यह निर्णय लिया है तो यह उन जवानों और उनकी सेवा के प्रति कृतज्ञता की अभिव्यक्ति है.

सिंगल यूज प्लास्टिक पर पर प्रतिबन्ध का जिक्र करते हुए सुधांशु त्रिवेदी ने कहा कि एक वक़्त था जब प्लास्टिक को विकास पा प्रतीक माना जाता है लेकिन अब ये हमारी धरती के विनाश का करना बन गया है. इसीलिए हमारे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लोगों से अपील करनी पड़ी है कि वे महात्मा गांधी के 150वीं जयंती पर सिंगल यूज प्लास्टिक इस्तेमाल न करने का संकल्प ले कर उनके प्रति सच्ची श्रद्धांजलि व्यक्त कर सकते हैं.

इस अवसर पर होप अस्पताल के संचालक विनय उपाध्याय ने कहा कि होप अस्पताल एक उम्मीद है. ये वो उम्मीद है जो आपने हमसे लगाई है. हम चाहते हैं हम आपकी उम्मीदों पर खरा उतरे और आपका प्यार और सहयोग मिले. उन्होंने कहा कि इस पूरे क्षेत्र में कैंसर एक समस्या के रूप में मौजूद है और प्रदूषण की वजह से की परेशानी बढ़ती जा रही है इसके लिए होप हॉस्पिटल में अर्ली डायग्नोसिस के लिए सुविधा उपलब्ध कराई जाएगी,  ताकि कैंसर का पहले ही पता चल जाए और उसका पूर्ण रूप से निवारण किया जा सके.

दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने भी अस्पताल के संचालकों को बधाई और भविष्य के लिए शुभकामनाएं दी.