तो क्या जल्द चली जायेगी राहुल गांधी और सोनिया गांधी की नागरिकता? सुब्रमण्यम स्वामी ने किया ये दावा

1961

पूर्व केंद्रीय मंत्री और भाजपा के सासंद सुब्रमण्यम स्वामी कुछ न कुछ ऐसा करते रहते हैं जिससे कांग्रेस की मुश्किलें बढ़ती रहें. देश में इस समय नागरिकता संसोधन अधिनियम को लेकर अलग-अलग जगह विरोध प्रदर्शन हो रहे हैं. दिल्ली के शाहीन बाग़ में पिछले 2 महीने से प्रदर्शन हो रहा है. वहीं सरकार भी इस मुद्दे को लेकर अपना रुख साफ़ कर चुकी है कि वह पीछे नहीं हटने वाली चाहें जो भी हो.

जानकारी के लिए बता दें अब सुब्रमण्यम स्वामी ने राहुल गाँधी और सोनिया गाँधी को लेकर बड़ा ऐलान किया है जिसने कांग्रेस को नई मुसीबत में डाल दिया है. उन्होंने कहा है कि राहुल गाँधी और सोनिया गाँधी की जल्द ही नागरिकता चली जाएगी. ABVP द्वारा हैदराबाद विश्वविद्यालय में आयोजित “सीएए – एक समकालीन राजनीति से परे एक ऐतिहासिक अनिवार्यता” कार्यक्रम को संबोधित करते हुए स्वामी ने बड़ा दावा किया.

भाजपा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने दावा लेक्चर देते हुए कहा कि राहुल गाँधी और सोनिया गाँधी की नागरिकता जल्द ही चली जाएगी फ़ाइल गृह मंत्री अमित शाह की मेज पर है वे जल्द ही अपनी नागरिकता खो देंगे. एक रिपोर्ट के अनुसार भारतीय संविधान का हवाला देते हुए उन्होंने कहा है कि जो लोग भारतीय रहते हुए दूसरे देश की नागरिकता ले रहे हैं उनकी नागरिकता स्वतः खत्म हो जाएगी.

गौरतलब है कि भाजपा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने ये दावा करके कांग्रेस को एक बार फिर से नयी मुसीबत में डाल दिया है. वह इससे पहले भी कांग्रेस को लेकर कई बड़े खुलासे करके उन्हें परेशानी में डाल चुके हैं. स्वामी ने दावा किया है कि राहुल गाँधी ने इंग्लैंड में व्यवसाय शुरू करने के लिए ब्रिटिश नागरिकता का विकल्प चुना था हालाँकि वो नए सिरे से आवेदन कर सकते हैं क्योंकि उनके पिता राजीव गाँधी एक भारतीय थे. राहुल गाँधी अपनी मां सोनिया गाँधी की साख का इस्तेमाल करते हुए आवेदन नहीं कर सकते, जिन्होंने इस बात का दावा किया था कि वह भारतीय नागरिक नही थे.