CAA विरोधियों पर सुब्रमण्यम स्वामी की चुटकी, मुशर्रफ के बारे में कह दी ये बड़ी बात

1584

नागरिकता संशोधन एक्ट में मुसलमानों को शामिल ना किये जाने को लेकर हो रहे विरोध के बीच भाजपा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने CAA विरोधियों पर तंज कसा है. स्वामी ने पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति परवेज मुशर्रफ का जिक्र करते हुए CAA विरोधियों पर तंज कसा और कहा कि फां’सी की सजा मिलने के बाद तो परवेज मुशर्रफ भी प्रताड़ित हो गए हैं. अब क्या उन्हें भी नागरिकता दे दें?

बीजेपी नेता और राज्‍यसभा सांसद स्‍वामी ने ट्वीट कर कहा, ‘हम परवेज मुशर्रफ को फास्‍ट ट्रैक आधार पर नागरिकता दे सकते हैं क्‍योंकि वह दरियागंज से हैं और उत्‍पीड़न का सामना कर रहे हैं. खुद को हिंदुओं का वंशज मानने वाले सभी लोग नए नागरिकता संशोधन कानून के लिए योग्‍य हैं और उन्‍हें (नागरिकता) दी जाए.

बता दें कि भारत में इसी आधार पर वामपंथी और मुस्लिम नागरिकता संशोधन एक्ट का विरोध कर रहे हैं क्योंकि इस एक्ट के दायरे में पाकिस्तान, बांग्लादेश और अफगानिस्तान से आने वाले मुस्लिमों को बाहर रखा गया है जबकि इन तीनों देश के प्रता’ड़ित अल्पसंख्यकों हिन्दू, जैन, सिख, पारसी, बौद्ध और ईसाईयों को भारत की नागरिकता देने का प्रावधान किया गया है.

पाकिस्तान के पूर्व सैन्य प्रमुख जनरल परवेज मुशर्रफ को वहां की एक अदालत ने मौ’त की सजा सुनाई है.  मुशर्रफ पर 3 नवंबर 2007 को आपातकाल लगाने के लिए दे’शद्रो’ह का मामला चल रहा है. बेनजीर भुट्टो ह’त्या’कांड मामले में भी उन्हें भगोड़ा घोषित किया गया है.