पश्चिम बंगाल में छात्रों का बवाल, राज्यपाल को दिखाए काले झंडे

1577

पश्चिम बंगाल में राज्यपाल जगदीप धनकड़ को कई बार छात्रों के गुस्से का सामना करना पड़ता है, कई मुद्दों को लेकर कोलकाता में राज्यपाल का विरोध हो चुका है. ऐसा ही एक विरोध हाल ही में राज्यपाल को तब देखने को भी मिला जब वो कोलकाता की जादवपुर यूनिवर्सिटी पहुंचे, उनके यूनिवर्सिटी पहुँचते ही छात्रों ने हंगामा काटना शुरू कर दिया, और उनका घेराव करके काले झंडे भी दिखाए. मंगलवार को वहां एक कार्यक्रम होने वाला था जिसके लिए राज्यपाल यूनिवर्सिटी पहुंचे हुए थे लेकिन उन्हें यूनिवर्सिटी के अंदर तक नहीं घुसने दिया गया, जिसके बाद वो अपनी गाड़ी में ही बैठे रहे.

इसके बाद राज्यपाल जगदीप धनकड़ मंगलवार सुबह एक ट्वीट भी किया, ‘जादवपुर यूनिवर्सिटी में छात्र डिग्री ले सकें, समाज में योगदान कर सकें. लेकिन जिस तरह से यूनिवर्सिटी का रास्ता रोका गया है, वह वाकई निंदनीय है. ये एक चिंताजनक स्थिति है. जो लोग रास्ता रोक रहे हैं, वो सिर्फ पचास ही हैं’

इस ट्वीट में आगे राज्यपाल ने ये भी लिखा कि पूरे सिस्टम को यहां पर बंधक बनाया जा रहा है और वहीँ जो लोग जुड़े हैं वो इस बात पूरी तरह से बेखबर हैं. ये सिस्टम का एक तरह  से पतन है जो समाज को कुछ अनचाहे रिजल्ट्स दे सकता है, यहां किसी को भी कानून का राज नजर नहीं आ रहा है. गौरतलब है कि हाल ही में इससे पहले सोमवार को भी यहां पर राज्यपाल का जमकर विरोध देखने को मिला था, उस वक्त भी कुछ छात्रों ने बीच में आकर उनका रास्ता रोका था.

इससे पहले भी राज्यपाल धनकड़ का वहां कई बार विरोध हुआ है जैसे जब वह विधानसभा में पहुंचे थे उस दौरान वहां पर भी उन्हें अंदर जाने से रोक दिया गया था. इसके बाद से ही पश्चिम बंगाल में राज्यपाल और टीएमसी सरकार के मध्य लगातार तकरार के हालात बने हुए हैं  कभी TMC तो कभी राज्यपाल दोनों ही तरफ से कानून व्यवस्था को लेकर अक्सर ट्विटर पर आर-पार की स्थिति पैदा होती रहती है.