कभी जूता पॉलिश करता था ये शख्स, अब जीता यह बड़ा ख़िताब

4009

रातों रात किस्मत बदलते हुए तो आप सभी ने देखा और सुना होगा. लेकिन क्या कभी आपने किसी ऐसे बच्चे की कहानी देखी हैं. जिसने अपना पूरा जीवन संघर्ष करने में ही निकाला दिया हो और एक दिन अचानक से उसकी किस्मत ही बदल जाए. अपनी गरीबी से संघर्ष करते करते एक दिन किस्मत बदल जाए ऐसा बहुत ही कम होता है.

कुछ ऐसी ही कहानी हैं सनी हिन्दुस्तानी की. सनी हिन्दुस्तानी कभी जूता पॉलिश करने का काम करता था और अपने घर का खर्चा चलता था. उनकी माँ दूसरों के घरो में जाकर काम करती थी. सनी ने पने जीवन में बचपन से ही संघर्ष देखा हैं. जिसके बाद आज उनकी किस्मत एक दम से चमक गयी. बता दें सनी हिन्दुस्तानी ने इंडियन आइडल सीजन 11 का ख़िताब जीत लिया हैं.

इंडियन आइडल सीजन 11 के विजेता बने सनी हिन्दुस्तानी पंजाब के भटिंडा के रहने वाले है. सनी ने इंडियन आइडल में आने के बाद जब अपनी कहानी सुनाई तो सभी जज भावुक हो गए. वही सनी ने अपनी पहली अपीयरेंस से ही सभी क भावुक कर दिया और शो के जज विशाल ने सनी की तुलना नुसरत फ़तेह अली खान के साथ की.

इंडियन आइडल में आने के बाद से ही सनी की किस्मत बदलने लगी थी. इसी शो के दौरान सनी को शंकर महादेवन के साथ गाने का मौका भी मिला. सनी हिन्दुस्तानी ने फिल्म पंगा के लिए गाना गाया है जिसे जावेद अख्तर ने लिखा है. सनी ने बातचीत के दौरान बताया की जब वो पहली बार इंडियन आइडल के लिए आये थे तो कितने नर्वस थे. लेकिन उन्होंने अपनी आवाज के दम पर सबका दिल जीत लिया. सनी ने अपने पूरे सफ़र का श्रेय अपनी माँ को दिया और कहा कि जो भी होगा अच्छा ही होगा.

सनी हिन्दुस्तानी ने लोगों के दिलों के साथ साथ इंडियन आइडल 11 का ख़िताब भी जीत लिया हैं. ईनाम में ट्रोफी के साथ 25 लाख रूपये का इनाम भी जीता और उनसे साथ पहले और दूसरे रनरअप को 5-5 लाख रुपए का ईनाम दिया गया. गौरतलब हैं ख़िताब जीतने के बाद से सनी हिन्दुस्तानी की किस्मत बदल गयी हैं और उनके जीवन की परेशानियाँ भी कही न कही खत्म हो गयी हैं.