पुलिस का बड़ा खुलासा, टूलिकट पार्ट 2 की तैयारी में थे आ’रो’पी! दिल्ली में ये करने का था प्लान

टूलिकट मामले में दिल्ली पुलिस के हाथ एक बड़ी कामयाबी लगी है. पुलिस ने इस मामले में अब एक और बड़ा खुलासा किया है. बुधवार को दिल्ली पुलिस ने बताया कि 26 जनवरी को किसानों के ट्रैक्टर परेड के दौरान दिल्ली में सोशल मीडिया पर टूलकिट के जरिए अ’शां’ति फैलाने के आ’रो’पि’यों ने एक और टूलकिट तैयार की थी.

जिसके मदद से वो वो 4 और 5 फरवरी को दिल्ली में एक बार फिर से अ’शां’ति फैलाना चाहते थे.और अपने ना’पा’क इरादों को अंजाम देना चाहते थे. बताया जा रहा है कि इस दूसरी टूलकिट में भी वो हैशटैग है जो पहले इस्तेमाल किए गए थे. और इनका प्लान था कि सोशल मीडिया की मदद से शांति भं.ग करेंगे, लेकिन वो इसमें कामयाब नहीं हो पाए.

मामले की जांच कर रहे अधिकारियों ने कहा कि दूसरा डॉक्युमेंट्स, शांतनु मुलुक, निकता जैकब द्वारा बनाया गया था. बता दें कि ये दोनों पर पहले ही टूलकिट बनाने और उसे शेयर करने का आरोप लगाया गया है. इस दुसरे टूलिकट में एक यूके-आधारित कार्यकर्ता मरीना पैटरसन भी शामिल हैं, जो कथित तौर पर वैश्विक आं’दो’ल’न के साथ जुड़ी हैं. इस महिला पर एक्‍सटिंशन रेबेलियन नामक अंतरराष्‍ट्रीय आंदोलन में भी जुड़ने का आरोप है.

इससे ज्यादा जानकारी अभी पुलिस की तरफ से नहीं दी गई है और अभी इस मामले की पूरी तरह से जांच हो रही है. ऐसे में ये अटकलें लगाई जा रही है कि जल्द इससे मामले से जुड़े और नाम सामने आएंगे. गौरतलब है कि टूलकिट मामले में बॉम्बे हा’ई’को’र्ट ने आ’रो’पी व वकील निकिता जैकब को बुधवार को ट्रांजिट अग्रिम जमानत दे दी. लेकिन उनका नाम अभी इस मामले में मुख्य आरोपियों में गिना जा रहा है.

Related Articles