बॉलीवुड का स्टिंग,पैसे लेकर सोशल मीडिया पर प्रमोशन करने को स्टार्स तैयार

410

Bollywood stars को लेकर अब तक कास्टिंग काउच जैसे कई स्टिंग आपरेशन ने लोगों की आंखें खोली थी.. लेकिन लोकसभा चुनाव से ठीक पहले कोबरा पोस्ट ने एक स्टिंग ऑपरेशन किया है.. जिसमें करीब 36 बॉलीवुड स्टार्स से छिपे कैमरे से पूछा गया है कि क्या वो चुनाव के दौरान पार्टी के लिए पैसे लेकर सोशल मीडिया अकाउंट फेसबुक, ट्विटर और इंस्टाग्राम पर प्रमोशन करेंगे तो इस पर ज़्यादातर ने अपनी लार टपकाई है..पर कुछ ऐसे भी रहे जिन्होंने साफ़ मना कर दिया…तो चलिए बिना देर करे आपको बताते है ..वो लोग जो बहुत जल्दी प्रमोशन करने के लिए मान गये..

इसमे पहला नाम है ..रोहित रॉय…उनसे जब रिपोर्टर ने कांग्रेस के समर्थन में ट्वीट करने की बात कही.. रोहित बहुत जल्दी समझ गए कि क्या करना है और 5 लाख प्रति ट्वीट के हिसाब से डील फाईनल की… इतना ही नहीं कुछ दिन बाद उन्होंने मेसेज करके अपने भाई रोनित रॉय के भी इस डील में दिलचस्पी की बात कही.

वही दूसरा नाम इसमें है श्रेयस तलपड़े,का है ..जो आम आदमी पार्टी के लिए प्रमोशन करने के लिए थोड़ी बर्गनिंग के बाद ३ गुना रखम पर मान गये …

वही तीसरा नाम इसमे विवेक ओबेरॉय का है ..वो भी बीजेपी के समर्थन में ये काम करने को तैयार हो जाते है  बाद में उन्होंने साफ किया कि सब कुछ अपने शब्दों में करना है… पर उन्होंने ये भी बोला कि हम सब सही ही बात तो लिखेंगे झूठ तो कुछ लिख नहीं रहे हैं..

वही सोनू को बताया कि आपको बीजेपी के अच्छे काम अपने ट्विटर, फेसबुक और इंस्टाग्राम पर लिखने है। चूंकि आप सेलिब्रिटी हैं, लोग आपकी बात से इत्तेफाक रखेंगे.. इस पर सोनू का कहना था कि इसमें सच्चाई भी तो है…पर एस स्टिंग ऑपरेशन के बाद उनका एक बयान  भी आया है कि

जो भी चर्चाएं हुई थीं, दरअसल उन्हें गलत ढंग से बनाया और प्रचारित किया गया है.. सीधे तौर पर इस तोड़-मरोड़ कर दिखाया गया है.. चर्चा के असली विषय से छेड़छाड़ कर उसे ऐसे पेश किया गया है जिसका मतलब ही बदल गया है। बैकग्राउंड स्कोर को भी सेंसेशनल बनाने के लिए ही जोड़ा गया है.. यह आम बात है कि ब्रांड्स, राजनीतिक पार्टियां, व्यक्तिगत और कार्पोरेट हाउस सेलेब्रिटीज के सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म का प्रयोग प्रमोशन के लिए करते हैं। यह ऐसे कंटेंट्स होते हैं जिसमें सेलेब्स की जिम्मेदारी बढ़ जाती है और जिन पर वे खुद विश्वास करते हैं। बल्कि कुछ विज्ञापन तो नैतिक जिम्मेदारियों पर आधारित होते हैं। इस वीडियो में भी मैं यही कह रहा हूं कि मैं ऐसी किसी भी पार्टी का प्रचार नहीं करूंगा जो गलत है या सच नहीं है। अच्छे काम को प्रचारित करने के लिए मैं हमेशा तैयार हूं, जिसके साथ दूसरे लोग भी मानें कि हां यह गलत नहीं होगा। इस कॉन्ट्रेक्ट के लिए भी मैंने यही कहा है कि हर चीज ऑफिशियली और पेपर पर होनी चाहिए, क्योंकि यही प्रोटोकॉल भी है.. ब्रांड्स, राजनीतिक पार्टी, व्यक्तिगत और कार्पोरेट्स का प्रचार करना गलत नहीं है, जब तक आप उसके आईडिया, मकसद और प्रोडक्ट पर विश्वास करते हैं.

वही एक तरफ पैसा लेकर झूठे प्रचार के लिए हामी भरने वाले कलाकारों को सोशल मीडिया पर भला-बुरा कहा जा रहा है.. तो वहीं इन चारों कलाकारों की जमकर तारीफ हो रही है। विद्या बालन,अरशद वारसी, रजा मुराद और भाबी जी घर पर हैं सीरियल से मशहूर होने वाली सौम्या टंडन के लिए लोग लगातार सोशल मीडिया पर लिखकर उनकी तारीफ कर रहे हैं.. साथ ही उनकी ईमानदारी और साहस को भी सराहा जा रहा है.

वैसे इस स्टिंग के सामने आने के बाद इसमें दिखे कई स्टार्स ने सफाई देते हुए कहा है कि उनकी बात को गलत तरह से दिखाया जा रहा है…अभी स्टिंग को लेकर कुछ ही लोगो के बयान सामने आये है …बाकि स्टार्स की बोलते है ये तो बक्त ही बतायेगा ..लेकिन #bikaoo Bollywood trend में है .