मैच जीतने के लिए नीचता पर उतरे कंगारू, इस बार स्टीव स्मिथ की हरकत कैमरे में हो गई कैद

102

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच सिडनी में खेले जा रहे मैच को भारतीय क्रिकेट टीम ड्रॉ करने में कामयाब रही. सबसे पहले ऋषभ पंत और चेतेश्रर पुजारा ने जबरदस्त पारी खेली और टीम को एक मजबूत स्थिति में ला दिया और उसके बाद हनुमा विहारी और रविचंद्रन अश्विन क्रीज पर अंत तक टिक रहे और मैच को ड्रॉ करने में सफल रहे.

5 वां दिन का मुकाबला दिलचस्प रहा लेकिन सिडनी टेस्ट मैच में मानों विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है, रोजाना कोई न कोई नया विवाद सामने आ ही जाता है. जहां पहले भारतीय खिलाड़ियों पर नस्लीय टिप्पणी का मामला सामने आया है. तो वहीं अब आखिरी दिन ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज बल्लेबाज स्टीव स्मिथ ने ऐसी हरकत कर दी कि सभी हैरान हैं.

जानकारी के लिए बता दें कि स्टीव स्मिथ सिडनी टेस्ट मैच के पांचवे दिन पिच से छेड़छाड़ करते रंगे हाथ पकड़े गए हैं. बता दें कि लक्ष्य का पीछा करते हुए इंडियन टीम के लिए ऋषभ पंत और चेतेश्वर पुजारा ने बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए क्रीज पर डटे हुए थे. इतना ही नहीं दोनों भारतीय बल्लेबाजों ने मिलकर एक नया रिकार्ड बनाया और भारत की तरफ से टेस्ट क्रिकेट प्रारूप में चौथी पारी में चौथे विकेट के लिए सबसे बड़ी साझेदारी कर डाली.

गौरतलब है कि ऋषभ पंत आक्रामक बल्लेबाजी के मूड खेल रहे थे. उन्होंने पुजारा के साथ मिलकर मैच का पासा अपनी टीम की तरफ ला दिया. ऑस्ट्रेलिया गेंदबाज लाख जतन कर रहे थे लेकिन ये पार्टनरशिप नहीं तोड़ पा रहे थे, ऐसे में स्टीव स्मिथ की नीचता कैमरे में कैद हो गई.

दरअसल स्टीव स्मिथ को एक वीडियो क्लिप जो की आज के मैच का है उसमें बैटिंग गार्ड को मिटाते हुए देखा जा सकता है. बता दें कि पहले सेशन के खेल में ड्रिंक्‍स ब्रेक के दौरान स्‍टंप कैमरे ने ऑस्‍ट्रेलियन खिलाड़ियों को पिच पर बल्‍लेबाज के मार्क को मिटाते हुए पकड़ा. ये वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है और इस मसले के सामने आने के बाद अब ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम पर सवाल उठने लगे हैं.

गौरतलब है ICC के नियम तोड़ना स्टीव स्मिथ के लिए कोई बड़ी या नई बात नहीं है. इससे पहले उन्होंने साल 2018 में बॉल टैंपरिंग विवाद में फस चुके हैं और ये सैंडपेपरगेट स्कैंडल के नाम से भी जाना जाता है. जिसके बाद उन पर 2 साल का बैन लगाया गया था और उन्हें कप्तानी से भी हाथ धोना पड़ा.