छपाक पर टूटी मुसीबत, दिल्ली हाईकोर्ट ने फिल्म की स्क्रीनिंग पर लगाई रोक, ये है वजह

6822

ऐसा लग रहा है कि दीपिका पादुकोण की फिल्म छपाक के ग्रह-नक्षत्र सही नहीं चल रहे हैं. बॉक्स ऑफिस पर स्लो ओपनिंग, ऑनलाइन लीक के बाद फिल्म कोर्ट के पचड़े में फंस गई है. हाईकोर्ट ने फिल्म की स्क्रीनिंग पर रोक लगाने के आदेश दिए हैं.

 फिल्म की कहानी ऐ’सि’ड अ’टै’क सर्वाइवर लक्ष्मी अग्रवाल पर आधारित है. लक्ष्मी अग्रवाल की वकील अपर्णा भट्ट फिल्म मेकर्स के खिलाफ कोर्ट पहुँच गई थी. उन्होंने आरोप लगाया था कि फिल्म मेकर्स ने फिल्म में उन्हें क्रेडिट नहीं दिया है जबकि वो कई सालों तक लक्ष्मी की वकील थी. अब दिल्ली हाई कोर्ट ने अपना फैसला सुनाते हुए वकील अपर्णा भट्ट को क्रेडिट दिए बिना फिल्म की स्क्रीनिंग पर रोक लगाने का आदेश दिया है.

इससे पहले पटियाला हाईकोर्ट ने आदेश दिया था कि वकील अपर्णा भट्ट को क्रेडिट दिया जाए. इस फैसले के खिलाफ फॉक्स स्टार स्टूडियो दिल्ली हाईकोर्ट पहुँच गया था. सुनवाई के दौरान फिल्ममेकर्स से सवाल किया था कि लक्ष्मी अग्रवाल की वकील को फिल्म में क्रेडिट क्यों नहीं दिया गया? इसी याचिका पर फैसला सुनाते हुए हाईकोर्ट ने आदेश दिया है कि बिना क्रेडिट दिए फिल्म की स्क्रीनिंग पर रोक लगाईं जाए.

ANI के मुताबिक़ ‘दिल्ली हाई कोर्ट ने वकील अपर्णा भट्ट को क्रेडिट दिए बगैर फिल्म रिलीज़ पर रोक लगा दी है, यह रोक मल्टीप्लैक्स में 15 जनवरी से और अन्य लाइव स्ट्रीमिंग प्लैटफॉर्म पर 17 जनवरी से लागू होगी।’