सिडनी में भारतीय क्रिकेटरों पर नस्लीय टिप्पणी को लेकर खेल मंत्री किरन रिजिजू ने कहा कि कार्रवाई होनी चाहिए

57

ऑस्ट्रेलिया दौरे पर गई टीम इंडिया की मुश्किलें लगातार बढ़ती ही जा रही है. पहले कल टीम इंडिया के दो खिलाड़ी चोटिल हो गए और अब ये नया विवाद सामने आया है. बता दें कि भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज और जसप्रीत बुमराह पर नस्लीय टिप्पणियां की गई हैं. जिसके बाद हर तरफ से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ लोगों ने आवाज़ उठाना शूरु कर दिया है.

इस मसले को बढ़ता हुआ देख क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया नें भारत से माफी मांगी ली है औऱ ये आदेश दिये है कि जिन्होने ने ये काम किया है उनके खिलाफ कार्यवाई की जायेगी. दूसरी तरफ अब इस समले को लेकर खेस मंत्री किरन रिजिजू ने एबीपी न्यूज़ से बातचीत की है.

खेल मंत्री किरन रिजिजू ने कहा कि हालांकि, ‘घटना कि रिपोर्ट बीसीसीआई ने उन्हें नहीं दी है. लेकिन ये घटना बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है और इसपर निश्चित और निर्णायक कार्रवाई होनी चाहिए, ताकि ऐसी घटनाओं पर रोक लगाया जा सके. खेल मंत्री किरन रिजिजू ने ABP News से कहा कि किसी भी खेल में नस्लीय या धार्मिक टिप्पणी को बर्दाश्त नहीं किया जा सकता और इस मामले में उचित कार्रवाई की जानी चाहिए. उन्होंने बीसीसीआई सचिव जय शाह द्वारा मामले को उठाने का भी स्वागत किया’.