राष्ट्रपति कोविंद ने देखी ‘मणिकर्णिका’, भव्य फिल्म, कंगना का जबरदस्त एक्शन…

475

एक्ट्रेस कंगना रनौत की फिल्म ‘मणिकर्णिका: द क्वीन ऑफ झांसी’ की 18 जनवरी को स्पेशल स्क्रीनिंग रखी गई. शुक्रवार को फिल्म राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद को दिखाई गई. राष्ट्रपति के ट्विटर अकाउंट से इस स्क्रीनिंग की कुछ तस्वीरें शेयर की गई हैं. इस दौरान फिल्म की स्टारकास्ट मौजूद दिखीं और सेंसर बोर्ड के अध्यक्ष प्रसून जोशी भी नजर आए. इस दौरान वहां बीजेपी के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी भी मौजूद थे .खास बात यह रही कि, फिल्म देखने के बाद राष्ट्रपति ने इस मौके पर कंगना रनौत का सम्मान किया।प्रेसीडेंट ऑफ इंडिया के अकाउंट से ट्वीट कर लिखा, ‘प्रेसीडेंट हाउस में राष्ट्रपति कोविंद ने झांसी की रानी लक्ष्मीबाई के जीवन पर आधारित फिल्म मणिकर्णिका देखी.

आपको बता दें कि, फिल्म मणिकर्णिका द क्वीन ऑफ झांसी में कंगना रनौत ने झांसी की रानी लक्ष्मीबाई की भूमिका निभाई है.वही इस फिल्म में अंकिता लोखंडे झलकारी बाई की भूमिका में नजर आएंगी . यह फिल्म गणतंत्र दिवस के अवसर पर 25 जनवरी को रिलीज होने वाली है. जी स्टूड‍ियो और कमल जैन फिल्म को प्रोड्यूस कर रहे .मणिकर्ण‍िका का ट्रेलर देखकर वो सारी कहान‍ियां जीवंत हो जाती है, जो बचपन से हम झांसी की रानी को लेकर सुनते आए हैं. कैसे एक रानी ने अपने सम्राज्या को बचाने के लिए अपनी जान की बाजी लगा दी.

लेकिन झांसी की रानी के जीवन के कई ऐसे पहलू हैं ज‍िनके बारे में आज भी आम शख्स गहराई से नहीं जानता. ट्रेलर देखकर ये अंदाजा लगाया जा सकता है कि झांसी की रानी के जीवन कई अनकहे पहलू को द‍िखाया गया है.जैसे उनकी युवा अवस्था, कैसे मणिकर्ण‍िका नाम की लड़की बनी झांसी की रानी, ये सारी चीजें द‍िखाई देती हैं. बतौर प्रेम‍िका लक्ष्मीबाई के जीवन का किरदार, जो एक मां होने के साथ अपने सम्राज्या को बचाने वाली रानी भी हैं. ऐसे कई पहलू ट्रेलर में नजर आए हैं.

इस स्क्रीनिंग से गदगद हुई कंगना रनौत ने कहा, ‘झांसी की रानी लक्ष्मीबाई राष्ट्रीय गौरव है और सही मायनों में असली हीरो है . हमारी पूरी टीम इस फिल्म को देश के समक्ष प्रस्तुत करने के लिए बहुत उत्साहित है .यह फिल्म रानी लक्ष्मीबाई के साहस, शक्ति और शौर्य का परिचय देती है . जोकि भारत के पहले स्वतंत्रता संग्राम के लिए लड़ी थी .

करणी सेना का आरोप है कि मणिकर्णिका में रानी लक्ष्मीबाई के किरदार को गलत तरीके से पेश किया गया है. रानी लक्ष्मीबाई के ब्रिटिश अफसर के साथ कथित अफेयर दिखाए जाने से सेना नाराज है. संगठन का दावा है कि फिल्म में रानी लक्ष्मीबाई को एक गाने पर डांस करते दिखाया गया है, जो राजपूतों की सभ्यता के खिलाफ है.जी स्टूड‍ियो और कमल जैन फिल्म को प्रोड्यूस कर रहे . कंगना रनौत की फिल्म मणिकर्णिका को लेकर विवाद हो रहे हैं। करणी सेना ने फिल्म पद्मावत की तरह ही इसका विरोध शुरू किया है।इस बारे में कंगना ने साफ़-साफ़ कहा है कि अगर वह मुझे या मेरी फिल्म को परेशान करेंगे, तो मैं उन्हें बर्बाद कर दूंगी।