सपा नेता अनिल यादव पर उनकी पूर्व पत्नी ने लगाए गंभीर आरोप, जल्द होने वाली है पांखुरी पाठक से दूसरी शादी

11486

समाजवादी पार्टी के नेता अनिल यादव और कांग्रेस की तेजतर्रार प्रवक्ता पाँखुरी पाठक शादी को लेकर सुर्ख़ियों में हैं. मिली खबरों के मुताबिक़ एक दिसम्बर को ये दोनों शादी करने वाले है. हालाँकि अब ये शादी और सुर्ख़ियों में आ गयी है और विवादों में भी! दरअसल समाजवादी पार्टी के नेता अनिल यादव और पांखुरी पाठक पर एक महिला ने गंभीर आरोप लगा दिए है.

ज्योति यादव (अनिल यादव की पूर्व पत्नी) ने आरोप लगाया है कि अनिल यादव ने उनके पांच वर्षीय बेटे को जान से मा’रने की धमकी देकर उनसे जबरन तलाक के कागजात पर हस्ताक्षर करवा लिए. ज्योति यादव ने साथ ही अपने देवर कपिल यादव व ससुर सुरेश यादव पर भी आरोप लगाया है. इन लोगों ने उन्हें एक कमरे में बंद करके रखा था. ज्योति ने यह भी कहा है कि अनिल यादव को ब्लैकमेल करके पंखुरी शादी का दबाव बना रही थी. वहीँ अब सपा के नेता अनिल यादव का बयान सामने आया है.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक अनिल यादव ने बताया कि उन्होंने विधिवत कानूनी तरीके से ज्योति से तलाक लिया है. उन्होंने बताया कि अदालत के आदेश पर उन्होंने अपनी पत्नी व बच्चे के खर्चे के लिए 50 लाख रुपये भी दिए हैं. अनिल यादव ने ज्योति के साथ मार पीट के सवाल पर कहा कि अपनी पूर्व पत्नी ज्योति यादव का मानसिक व शारीरिक शोष’ण नहीं किया है.

अनिल यादव और पांखुरी पाठक की शादी तो शादी के पहले से ही सुर्ख़ियों में आ गयी है. आने वाले समय देखते है कि कांग्रेस और सपा का मिलन राजनीति में अपनी छवि कैसे चमकाता है.अनिल यादव नोएडा के नवादा गांव में रहते हैं. वह समाजवादी पार्टी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के करीबी माने जाते हैं. अनिल सपा के पूर्व राष्ट्रीय प्रवक्ता भी रहे हैं. अनिल सोशल मीडिया के साथ साथ उत्तर प्रदेश में एक जाना माना राजनीतिक चेहरा हैं.
इससे पहले हाल ही में 21 नवंबर को कांग्रेस नेता अदिति सिंह और पंजाब कांग्रेस के नेता अंगद सिंह सैनी ने भी शादी की थी.