मध्यप्रदेश में राज्यसभा चुनाव की वोटिंग के दौरान सपा और बसपा विधायक ने कांग्रेस को दिया ये बड़ा झटका

1074

राज्यसभा चुनावों के चलते राजनीतिक गलियारों में हलचल तेज ही गयी थी. दोनी ही पार्टियों ने इस चुनाव को जीतने के लिए हर संभव कोशिश की. 19 जून को होने वाले राज्यसभा चुनाव से पहले कांग्रेस की मुश्किलें थमने का नाम नहीं ले रही हैं. कांग्रेस को एक के बाद एक बड़ा झटका लगता जा रहा है. राज्यसभा चुनाव के लिए आज सुबह से ही वोटिंग चल रही है लेकिन चुनाव के आखिरी समय तक भी कांग्रेस की मुसीबतें कम नही हुई.

जानकारी के लिए बता दें मध्यप्रदेश में तीन राज्यसभा सीटों के लिए विधानसभा में वोटिंग चल रही है. इसी बीच एक बड़ी खबर कांग्रेस को लेकर एक बड़ी खबर आ रही है. जी हाँ मतदान के बीच कांग्रेस को सूबे में बड़ा झटका लगा है. दरअसल वोटिंग के दौरान यहाँ बसपा विधायक ने पाला बदलते हुए भाजपा प्रत्याशी के समर्थन में वोटिंग करने की घोषणा कर दी, जिसके बाद कांग्रेस की उम्मीदों पर पानी फिर गया है.

दरअसल सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार बताया जा रहा है कि बहुजन समाज पार्टी के विधायक संजीव कुशवाह जब वोट देकर बाहर निकले तो उन्होंने कहा है कि मैं क्षेत्र के विकास के लिए शिवराज सरकार के साथ हूँ. उन्होंने साफ़ कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ अपनी सरकार बचा नही सके और वोटों का गणित भाजपा की 2 सीटों के लिए है तो हम ऐसे में क्षेत्रीय विकास के लिए उनके साथ जा रहे हैं.

गौरतलब है कि बसपा विधायक संजीव कुशवाह ने इस दौरान कांग्रेस पर बड़ा निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस ने अपने नेताओं का सम्मान नही किया इसलिए ये स्थिति बनी. वहीँ भाजपा को एक अन्य सपा विधायक राजेश शुक्ला का भी साथ मिल गया है. समाजवादी पार्टी के नेता राजेश शुक्ला ने कहा कि उन्होंने सुमेर सिंह सोलंकी भाजपा प्रत्याशी के लिए वोट दिया है. एमपी की चार सीटों पर बीजेपी की तरफ से ज्योतिरादित्य सिंधिया और सुमेरसिंह मैदान में हैं वहीँ कांग्रेस की तरफ से दिग्विजय सिंह और फूलसिंह बरैया हैं. बसपा और सपा के विधायकों का पाला बदलने से कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है.