किम जोंग उन को लेकर उत्तर कोरिया के सबसे बड़े दुश्मन दक्षिण कोरिया ने किया बड़ा दावा

दुनियाभर में इस समय कोरोना ने महामारी फैला दी है जिसकी चर्चा हर तरफ हो रही है. सभी देश इस बीमारी से बचने के लिए हर संभव उपाय कर रहे हैं लेकिन अभी तक इस बीमारी से बचने का कोई भी उपाय नही मिल पाया है. वहीँ दूसरी ओर इस समय दुनियाभर में अपनी सनक से मशहूर उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन की चर्चा चल रही है.

जानकारी के लिए बता दें पिछले तीन हफ्ते से किम जोंग उन को किसी भी सार्वजनिक कार्यक्रम में नहीं देखे जाने की वजह से कई बड़े सवाल खड़े कर दिए हैं. पिछले दिनों खबर ये भी आई थी कि किम जोंग उन की सर्जरी की वजह से हालत बिगड़ गयी है. वहीँ बाद में किम जोंग उन की एक तस्वीर भी सामने आई जिसके बाद यही कयास लगाये जाने लगे कि किम जोंग ने अब दुनिया छोड़ दी है. अब इस खबर को लेकर उत्तर कोरिया के सबसे बड़े दुश्मन देश दक्षिण कोरिया के राष्ट्रपति मून जे-इन के शीर्ष सलाहकारों ने अफवाहों को ख़ारिज कर दिया है.

दक्षिण कोरिया के राष्ट्रपति के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार मून चुंग-इन ने रविवार को 26 अप्रैल को CNN से बातचीत करते हुए कहा है कि “किम जोंग उन जीवित हैं और स्वस्थ हैं.” हालांकि किम जोंग पर दक्षिण कोरिया के प्रेसिडेंट ऑफिस ने पिछले हफ्ते एक बयान में कहा था, “हम कुछ भी पुष्टि नहीं कर सकते. उत्तर कोरिया के अंदर कोई विशेष आंदोलन का पता नहीं चला है.”

गौरतलब है कि पूरी दुनिया में अपनी सनक से मशहूर हुए उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग वही शख्स हैं जिनकी मिसाइलों के आगे अमेरिका भी काँपता है. इतना ही नही उन्होंने एक बार मीटिंग में नींद की झपकी लेने पर अपने रक्षा मंत्री को तोप के आगे बांधकर उड़वा दिया था. दरअसल किम जोंग की वायरल तस्वीरों ने उनकी सेहत को लेकर हवा दी. अब उनकी सेहत को लेकर दक्षिण कोरिया ने सभी दावे ख़ारिज करते हुए कहा कि वो स्वस्थ हैं.