मजदूरों की मदद में जुटे सोनू सूद, कहा सरकार से है बस यही अ’पील कि…

1043

अभी कुछ दिनों से अभिनेता सोनू सूद सुर्ख़ि’यों में बने हुए है. दरअसल सोनू सूद उन मजदूरों की मदद पर रहे है. जो लॉकडाउन में फं’से हुए है. जिसके लिए वो उन्हें घर  भेजने से लेकर उनके खाने पीने तक का ख’र्चा वो खुद उठा रहे है. इसके साथ ही अभी तक 1200 से अधिक मजदूरों को ब’सों के जरिए घर तक भेजा है. सोनू ने यूपी-बिहार के अलावा कर्नाटक तक के प्रवासी मजदूरों के घर जाने का इं’तजाम किया है.

इसके साथ ही सोनू सूद ने बताया कि वो किस तरीके से लोगो की मदद कर रहे है. उनकी टीम किस तरीके से सारा काम करती है. और कितने लोग मिल कर इस ने’क काम को करने के लिए सोनू सूद की मदद कर रहे है. जाहिर है आज देश के अलग अलग कोने में मजदूर फं’से है. ये वो मजदूर है. जो हमारी ज़िन्दगी को आसान बनाते है. दिन रात खुद त’पते है ताकि वाकी लोगो तक सुख सु’विधा पहुँच सके.

हमारे देश का एक अभिं’ग अं’ग है ये मजदूर. ऐसे में उनकी मदद के लिए अगर कोई आता है तो लोग उसे पब्लि’सिटी का नाम दे देते है. कुछ ऐसा ही सोनू सूद के साथ भी हो रहा है. खैर सोनू सूद ने बात चीत के दौरान कहा कि उनकी सरकार से अ’पील है कि सरकार मजदूरों को भेजने में लगने वाले प्रो’सेस को थोडा छोटा कर दे. दरअसल किसी भी मजदूर को भेजने से पहले उनके बारे में सारी जानकारी ली जाती है. उनके स्वा’स्थ्य की जांच की जाती है.

त’माम द’फ्तरों में जाना पड़ता है. जिसमें काफी समय लगता है. ऐसे में मजदूर पैदल ही घर के लिए निकल जाते है. इसलिए सरकार को इस काम में थोड़ी राहत देते हुए प्रोसे’स को छोटा कर देना चाहिए ताकि मजदूरों को आसानी से भेजा जा सके उनके घर.