इस प्रसिद्द अभिनेत्री ने शेयर की ‘ॐ’ और ‘माँ काली’ की आ’पत्तिज’नक तस्वीरें, दर्ज हुआ केस

4670

इन दिनों हिन्दुओं की भावनाओं को ठेस पहुँचाना और हिन्दू देवी देवताओं का अपमान करना आम बात हो गई है. कोई भी ऐरा गैरा हिन्दुओं की भावनाओं के साथ खिलवाड़ कर देता है. इस बार ऐसा किया है हॉलीवुड अभिनेत्री सोफ़िया हयात ने. सोफ़िया हयात बिग बॉस के सीजन 7 में भी नज़र आ चुकी है. लेकिन इस बार सोफिया गलत वजहों से चर्चा में है. हिन्दू देवी देवताओं का अपमान करने के कारण उनके खिलाफ साइबर सेल में शिकायत दर्ज हो गई है.

हुआ दरअसल ये कि इन्स्टाग्राम पर सोफिया हयात ने कुछ तस्वीरें शेयर की है जो काफी आपत्तिजनक है. इन तस्वीरों में वो हिन्दुओं के पवित्र शब्द ‘ॐ’ की तस्वीरे के आगे न’ग्न अवस्था में खड़ी है. बात सिर्फ तस्वीरें शेयर करने तक ही नहीं है बल्कि कमेन्ट में उन्होंने काफी आ’पत्ति’जनक भाषा का भी इस्तेमाल किया है. इस तस्वीर के कैप्शन में उन्होंने लिखा है, ‘ओम ब्रह्माण्ड से आने वाली पहली का’मुक ध्वनि है. यह परम आनंद और प्यार की अभिव्यक्ति है. यह शिव की शक्ति है. मैंने अपनी पवित्र का’मो’च्छा वापस ओम को सौंप दी है, क्योंकि ओम इसे ओम ने ही दिया है.’ जबकि एक अन्य तस्वीर में उन्होंने माँ काली की आ’पत्तिज’नक तस्वीर शेयर की है.

सोफिया की इन तस्वीरों के वायरल होते ही सोशल मीडिया पर यूजर भड़क गए और सोफिया से उन तस्वीरों को डिलीट करने और माफ़ी मांगने की मांग की. सोफिया के खिलाफ साइबर सेल में हिन्दुओं के आराध्य के अपमान को लेकर केस दर्ज कराया गया है. केस दर्ज कराया गया मुंबई के एक नेता और समाजसेवी रमेश सोलंकी ने. उन्होंने FIR की एक कॉपी ट्विटर पर शेयर करते हुए इसकी जानकारी दी.