फेसबुक, ट्विटर, गूगल ने दी पा’किस्तान को ध’मकी, कहा सुधर जाओ नहीं तो तुम्हारी…

869

पा’किस्तान की तरफ से भारत के खि’लाफ अक्सर ब’यानबा’जी की जाती रही है. चाहे वो रा’ष्ट्रीय स्त’र हो या अं’तर्रा’ष्ट्रीय स्त’र हो. पा’किस्तान भारत के लिया ज’हर उ’गलता ही रहता है. जिस पर भारत से पा’किस्तान को कई बार मु’हं की खानी भी पड़ी हैं. लेकिन फिर भी पा’किस्तान अपनी ह’रकतों से बा’ज नहीं आता है. जिसका खा’मियाजा भी पा’किस्तान को भु’गतना पड़ता हैं. इसी के साथ अब कुछ ऐसा हुआ है. जिसके बाद से भारत के खि’लाफ बोलने वाले देश पा’किस्तान के लिए बुरी खबर है. जो देश अभी तक भारत के खि’लाफ चा’लबा’जी करता आया है अब उसी के लिए प’रेशानियां बढ़ने वाली हैं.

बता दें पा’कि’स्तान ने सें’सरशि’प का’नून बनाया था. जिसके अं’तर्गत यदि कोई भी आ’पत्ति’जनक पोस्ट फेसबुक, गूगल या ट्विटर पर डाला जायेगा. तो उसे तुरंत हटाना पड़ेगा और इसकी समय सीमा भी 6 घंटे की होगी इसी के साथ सरकार ने नए रे’गुले’शन में यह स्प’ष्ट नहीं किया कि किसी भी आ’पत्ति’जनक पोस्ट की सीमा कितनी होगी. जिस पर अब गूगल, ट्विटर और फेसबुक ने चिट्टी लिखी है सरकार को और इस नि’यम में ब’दलाव करने के इए अ’पील की है. साथ ही कहा है यदि इस मा’मले पर कुछ नहीं होगा तो उन्हें अपना का’रोबार पा’किस्ता’न से हटाना पड़ेगा. जिसके बाद पा’किस्ता’न के लिए मु’श्कि’ले पैदा हो जाएगी.

दरअसल इस का’नून में यह भी था की सभी कंपनियों को अपने स’र्वर सेंटर पा’किस्ता’न में खोलने होगे. और इस नि’यम के त’हत पा’किस्ता’न के यूजर की गोपनीयता पर भी असर पड़ेगा. जिसके चलते इन कंपनियों ने यह कदम उठाया है. अब देखना यह होगा की पा’किस्ता’न की सरकार इस मा’मले में कोई कदम उठती है या नहीं. और अगर सरकार ने इस मा’मले पर अपनी कोई प्र’तिक्रि’या नहीं दी तो हो सकता हैं उसका खा’मि’याजा वहां की जनता को भुगतना पड़े. क्यूंकि पा’किस्ता’न सिर्फ ब’यान ब’जी कर सकता है लेकिन उसके अपने घर में भले ही लोग म’र जाये. इससे पा’किस्ता’न को कोई फ’र्क नहीं पड़ता.