इतनी है पीएम मोदी की संपत्ति, खुद किया खुलासा…सुनकर आप भी हो जाएंगे हैरान

0
542

नेताओं को लेकर एक धारणा हमेशा बनी रहती है कि इनके पास तो प्रॉपर्टी, पैसे, महंगी गाड़ियों की कमी नहीं होगी. कहीं न कहीं ये धारणा सही भी है और गलत भी. इसी सिलसिले में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की भी प्रॉपर्टी के बारे में खुलासा हुआ जिसके बारे में सुनकर हैरान होना तो बनता है. पहले के प्रधानमंत्रियों की बात रहने दें और वर्तमान के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की बात करें तो जानकारी के मुताबिक, उनके पास मात्र 2.23 करोड़ रुपए की प्रॉपर्टी है.

महज 2.23 करोड़ की संपत्ति

अब आपको विस्तार से बताते हैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की प्रॉपर्टी के बारे में… जानकारी के मुताबिक, पिछले वित्त वर्ष में सभी कैबिनेट मंत्रियों ने अपनी और अपने आश्रितों की प्रॉपर्टी घोषित की थी. पीएम मोदी के पास 2.23 करोड़ रूपए की प्रॉपर्टी है और इसमें से ज्यादातर प्रॉपर्टी बैंक डिपॉजिट के रूप में है. जानकारी तो ये भी है पीएम मोदी के पास कोई भी अचल संपत्ति नहीं है. उनके पास पहले गुजरात के गांधीनगर में जमीन थी और इस जमीन की कीमत 1.1 करोड़ रूपए थी जिसे अब वो दान भी कर चुके हैं.

रक्षामंत्री की संपत्ति

पीएम मोदी के अलावा देश के रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के पास भी कुछ खास प्रॉपर्टी नहीं है. रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के पास 2.54 करोड़ रूपए की चल संपत्ति और 2.97 करोड़ रूपए की अचल संपत्ति है. इसी के साथ मोदी मंत्रिमंडल में सभी कैबिनेट मंत्री ने अपनी प्रॉपर्टी के बारे में बताया था जिसमें किसी के पास ज्यादा तो किसी के पास कम प्रॉपर्टी है.