SKY समेत भारतीय टीम के खिलाड़ी पहुंचें बाबा महाकाल मंदिर, सादगी की हो रही तारीफ

0
778

भारतीय टीम और कीवी टीम के बीच वनडे सीरीज का अंतिम मैच कल इंदौर में खेला गया। जिसमें भारतीय टीम ने मैच जीत कर सीरीज का क्लीन स्वीप किया। आपको बताते चलें कि मैच से पहले मतलब 23 जनवरी की सुबह भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव सहित चाइनामैन स्पिनर कुलदीप यादव और ऑलराउंडर वाशिंगटन सुंदर उज्जैन बाबा महाकाल मंदिर पहुंचे।

धोती पहन किये बाबा के दर्शन

जहॉ भगवान महाकाल मंदिर गर्भगृह में भस्म आरती दर्शन करने के बाद तीनों ने बाबा महाकाल का जल अभिषेक किया। भगवान महाकाल का आशीर्वाद लेने के लिए गर्भगृह में तीनों खिलाड़ियों ने पारंपरिक धोती सोला पहना हुआ था।
जहॉ मौजूद पंडितों ने हर हर महादेव का जयकारा लगाया।

पंत के तबीयत को लेकर की प्रार्थना

भस्म आरती और अभिषेक करने के बाद धमाकेदार बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव ने मीडिया से बातचीत करते हुए बताया कि महाकाल दर्शन कर मन को बहुत अच्छा लगा। साथी ऋषभ पंत के शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना की। उनकी वापसी हमारे लिए काफी अहम है।

आम भक्तों की तरह किये दर्शन


आपको बताते चलें कि दर्शन के दौरान तीनों खिलाड़ी आम दर्शनार्थियों की तरह नंदी हॉल में मौजूद रहे और मजे की बात यह रही कि हॉल में मौजूद भक्त उन्हें पहचान भी नहीं सके। इसके बाद तीनों प्लेयर्स ने सामान्य दर्शनार्थियों की तरह ही गर्भगृह में जाकर बाबा महाकाल के दर्शन कर पंचामृत पूजन अभिषेक किया। इस दौरान सभी खिलाड़ी बाबा महाकाल की भक्ति में लीन दिखाई दिए और महाकाल के अलौकिक श्रृंगार के बारे में जानकारी हासिल की।