ब्रह्मकुमारी रीति रिवाजों से हुआ सिद्धार्थ शुक्ला का अंतिम संस्कार, जानिए क्या है ये रिवाज

294

सिद्धार्थ शुक्ला की मौत से हर कोई सकते में हैं. सिद्धार्थ शुक्ला का हार्ट अटैक की वजह से महज 40 की उम्र में निधन हो गया है. उनकी मौत पर किसी को विश्वास नहीं हो रहा है.

वहीं, सिद्धार्थ शुक्ला का अंतिम संस्कार ब्रह्मकुमारी रीति रिवाजों से हुआ. दरअसल, सिद्धार्थ और उनकी मां ब्रह्मकुमारी सेंटर से काफी सालों से जुड़े हुए हैं. रिपोर्ट्स के मुताबिक, अभिनेता सिद्धार्थ शुक्ला के घर पर ब्रह्मकुमारी रीति के अनुसार, शांति पाठ हुआ और ये पूजा ब्रह्मकुमारी की तपस्विनी बेन द्वारा हुई. जानकारी के मुताबिक, उन्होंने बताया कि, ‘कूपर हॉस्पिटल से उनके शव घर आने के बाद हम पूजा करेंगे। इसके बाद सभी रस्में अदा की जाएंगी। सिद्धार्थ ब्रह्मकुमारी को मानने वाले थे। इसलिए उनकी अंतिम पूजा इसी तरह निभाई जाएंगी।’ सुखड़ का हार, फूलों का हार पहनाएंगे. सभी ओम की ध्वनि करेंगे. परमात्मा के साथ जो जोड़ है मेडिटेशन करके उन्हें श्रद्धांजलि, पुष्पांजलि और स्नेहांजलि देंगे. हम सभी को सिद्धार्थ के जाने का काफी दुख है. वो हमारे प्यारे भाई थे.

इसी बीच सिद्धार्थ की पोस्टमार्टम रिपोर्ट का लोग इंतज़ार कर रहें थे. मिली जानकारी के मुताबिक, कूपर अस्पताल के डॉक्टरों द्वारा ओशिवारा पुलिस थाने को सौंपी गई रिपोर्ट में उनकी मौत को लेकर किसी भी तरह की आशंका जाहिर नहीं की गई है.

सूत्रों के मुताबिक, सिद्धार्थ की बॉडी की फॉरेंसिक जांच भी कराई जाएगी, हालांकि, इसकी रिपोर्ट में 15 दिन का समय लगेगा.