एमपी में उपचुनाव से पहले सीएम शिवराज सिंह ने किसानों को दी ये बड़ी सौगात, अब उनके खाते में…

109

बिहार विधानसभा चुनावों की तैयारियों के बीच कई राज्यों में होने वाले उपचुनावों का भी ऐलान हो चुका है. जिसके चलते पिछले काफी समय से तैयारी चल रही हैं. उपचुनावों में सबसे ज्यादा नजर मध्यप्रदेश पर रहने वाली है.

जानकारी के लिए बता दें मध्यप्रदेश में होने वाले उपचुनावों को लेकर कांग्रेस और बीजेपी पिछले काफी समय से तैयारी कर रही है. सिंधिया और उनके साथ 20 से ज्यादा विधायकों का बीजेपी में चला जाना कांग्रेस के लिए बड़ा झटका था और राज्य में उनकी सरकार गिर गयी, जिसके बाद बीजेपी ने बहुमत साबित करके अपनी सरकार बनाई. अब उपचुनावों की तारीख के ऐलान से पहले एमपी के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बड़ी घोषणा की है.

शिवराज सिंह चौहान ने उपचुनाव से पहले किसानों को लेकर कैबिनेट मीटिंग में बड़ा फैसला लिया. जिसकी जानकारी देते हुए गृह राज्यमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने बताया है कि कृषक कल्याण योजना को कैबिनेट में मंजूरी मिल गयी है. जिसके बाद अब राज्य में किसानों के खाते में 10 हजार रुपये आएंगे.

गौरतलब है कि केंद्र सरकार प्रधानमंत्री सम्मान निधि योजना के तहत 77 लाख किसानों को 6000 रुपये की राशि दी जाती थी. अब एमपी सरकार राज्य के किसानों को दो दो हजार रुपये की दो किश्त किसानों के खाते में डालेगी.