एमपी के सीएम शिवराज सिंह चौहान करेंगे कैबिनेट का विस्तार, दिख सकते हैं ये चेहरे

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता रहे सिंधिया के बीजेपी में आ जाने के बाद मध्यप्रदेश में कांग्रेस की सरकार गिर गयी और बीजेपी ने अपना बहुमत साबित कर अपनी सरकार बना ली थी. मध्यप्रदेश में बीजेपी की सरकार बनते ही कोरोना जैसी बड़ी समस्या सीएम शिवराज सिंह के सामने थी. शपथ लेते ही वह कोरोना को लेकर कदम उठाने लगे. 2 मार्च के बाद से एमपी की राजनीतिक गलियारों में हलचल तेज हो गयी थी.

जानकारी के लिए बता दें सरकार बनने के बाद हर किसी के जहन में यही सवाल था कि आखिर शिवराज कैबिनेट का गठन कब होगा. अब इन सभी कयासों पर विराम लगते हुए बड़ी खबर एमपी की राजनीती को लेकर आ रही है. बताया जा रहा है कि मंगलवार को सीएम शिवराज सिंह चौहान कैबिनेट का विस्तार कर सकते है. वहीँ ये संभावनायें जताई जा रही हैं कि अभी छोटी ही टीम बनेगी जिसमें 5 लोगों को मंत्री बनाया जा सकता है.

5 मंत्रियों की इस टीम में 2 सिंधिया गुट के शामिल होंगे. मंत्रिमंडल के विस्तार के चलते शिवराज सिंह चौहान ने दोपहर तक के अपने सारे कार्यक्रम रद्द कर दिए हैं. राजभवन में शपथ की तैयारियां पूरी कर ली गयी हैं. पार्टी के उच्च सूत्रों ने बताया कि मंगलवार को 5-6 मंत्री शपथ ले सकते हैं.

गौरतलब है कि मंत्रिमंडल में शामिल होने को लेकर 5 लोगों की चर्चा है. जिसमें पहला नाम बीजेपी के वरिष्ठ नेता नरोत्तम मिश्रा हैं, कमल पटेल और मीणा सिंह का नाम शामिल है जबकि सिंधिया खेमे से तुलसी सिलावट और गोविंद सिंह राजपूत का नाम सामने आ रहा है. जिन्हें कैबिनेट मंत्री बनाया जा सकता है. तुलसी सिलावट कमलनाथ सरकार में भी हेल्थ मिनिस्टर रह चुके हैं.