लॉकडाउन के चलते शिवराज सिंह चौहान ने किसानों को लेकर किया ये बड़ा ऐलान!

कोरोना वायरस के चलते इस समय पूरे देश में लॉकडाउन की स्थिति बनी हुई है. सरकार इस वायरस से निपटने के लिए हर संभव प्रयास कर रही है और जनता को लेकर एक के बाद एक बड़े कदम उठा रही है. सरकार द्वारा उठाये गये इन क़दमों की जितनी तारीफ़ की जाए कम है. सरकार लगातार लोगों को घरों में रहने की अपील कर रही है ताकि अधिक से अधिक लोगों को इसकी चपेट में आने से बचाया जा सके.

जानकारी के लिए बता दें देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 3 मई तक के लिए लॉकडाउन को आगे बढ़ा दिया गया है जिसके चलते इस बीमारी से बचा जा सके. वहीं सरकार लॉकडाउन के चलते गरीबों, मजदूर और किसानों को लेकर भी लगातार कदम उठा रही है. इसी बीच मध्यप्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान ने किसानों को लेकर बड़ा ऐलान किया है.

शिवराज सिंह चौहान ने किसानों को राहत देते हुए किसानों के कर्ज की अदायगी की तारीख को 30 अप्रैल को आगे बढ़ाकर 31 मई तक अदा करने का ऐलान कर दिया है.

गौरतलब है कि अब किसान 30 अप्रैल की जगह 31 मई तक लोन की राशि जमा कर सकेंगे. सबसे खास बात ये है कि इस दौरान किसानों से कोई ब्याज नही लिया जाएगा. वह 0 फीसदी ब्याज पर अपना कर्ज 31 मई तक जमा कर सकेंगे.साल 2019 में 20 लाख किसानों ने साढ़े 8 हजार करोड़ रुपये का कर्ज लिया था.