इंदौर में हालात बेहाल, अब तक हॉट स्पॉट वाली जगह पर मिले कोरो’ना से संक्रमित कई नए मामले

373

इंदौर में कोरो’ना मरीजों की संख्या बढती जा रही हैं. जिसको रोकना का भी प्रयास तेज़ी से चल रहा हैं. इंदौर में भी लोगों ने कुछ दिन पहले डॉक्टर की टीम पर ह’मला किया था और उसके बाद वहां से बड़ी संख्या में लोग मिले थे उन सबकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी. जिसके बाद इंदौर के अंदर अफ’रातफ’री मच गई थी.

इंदौर में भी अब कोरो’ना वायरस रुकने का नाम नहीं ले रहा हैं. आये दिन वह पर मामले बढ़ते जा रहे हैं. इंदौर से दिल्ली भेजी गई कोरो’ना वाय’रस से संक्र’मित लोगों के सैंपल की रेपोर्ट आईनी शुरू हो गई है. गुरुवार को सुबह दिल्ली से जो रिपोर्ट आई है, उसमें 110 लोग कोरोना पॉजिटिव हैं. इसके साथ ही इंदौर में कोरो’ना मरीजों की संख्या 696 पहुंच गई है. यहीं नहीं इंदौर में अब तक कोरो’ना से 39 लोगों की मौ’त हुई है.

इंदौर सीएमएचओ डॉ प्रवीण जड़िया ने बताया कि बुधवार रात 42 नए कोरो’ना पॉजिटिव मरीज सामने आए थे. इसके बाद बुधवार तक इंदौर में कोरो’ना मरीजों की संख्या 586 थी. गुरुवार सुबह दिल्ली से 110 लोगों की रिपोर्ट और पॉजिटिव आई है. अब इंदौर जिले में कोरो’ना मरीजों की संख्या 696 पहुंच गई है. डॉक्टर जड़िया ने कहा कि इंदौर में 13 मरीजों की स्थिति गं’भीर बनी हुई थी लेकिन अब 3 मरीज की ही स्थिति गंभीर है. इसके साथ ही इंदौर में कोरो’ना को मा’त देकर 37 लोग घर भी लौटे हैं.

इंदौर की हालत को सुधारने के लिए शासन और प्रशासन पूरी तरह से लगा हैं और उसने इंदौर को लॉक डाउन के साथ साथ इलाकों को सील भी कर रखा हैं. इंदौर में कोरो’ना को जितनी जल्दी हो सकेगा उसको रोकने के लिए सरकार काम कर रही हैं.