शिल्पा शिंदे पाकिस्तान जाने के लिए इतनी बेचैन क्यों है ?

1998

धारा 370 लागू होने के बावजूद कांग्रेस पार्टी के नेताओ का बयानबाजी का स्तर दिन पर दिन गिरता जा रहा है . हाल ही मे 5 फ़रवरी को ‘भाभी जी घर पर है’ और बिग बॉस की विजेता रह चुकी शिल्पा शिंदे अपने बयान से सुर्खियो में जगाह बना ली है . जिसमे उन्होंने मीका सिंह पर लगे बैन को गलत बताया और उसका जम कर विरोध भी किया .

हाल ही उनके वायरल हुए एक वीडियो मे उन्होंने कहा ,” अगर भारत उन्हें वीजा देता है तो वह ज़रूर पाकिस्तान जाएंगी और एक आर्टिस्ट होने के नाते परफॉर्म भी करेंगी..क्योकि यह उनका हक बनता है..उन्हें कोई नही रोक सकता क्योकि वो आर्टिस्ट है..और आर्टिस्ट को ऐसे बैन नही कर सकते..रोज़ी रोटी कमाने के लिए उन्हें किसी मध्यम की जरूरत नही है..वह रास्ते पर स्टेज बना के परफॉर्म कर के पैसे कमा सकती है..और उन्हें किसी का बाप नही रोक सकता..मिका पाजी को जबरदस्ती टार्चर कर के माफ़ी मंगवाई गई है ” और यह बयान देने के तुरंत बाद ही शिल्पा का वीडियो सभी जगह सोशल मीडिया पर वायरल हो गया .

अब यहाँ हम आपको बताना चाहते है कि जब भी भारत पाकिस्तान के बीच कोई भी तनाव होता है तो भारत से रोज़ी रोटी कमाने वाले पाकिस्तानी कलाकर भारत छोड़कर अपने देश समर्थन करते है लेकिन यहाँ शिल्पा शिंदे यह भूल गयी की वह कलाकर होने से पहले भारतीय है और एक भारतीय होने के नाते उनका पाकिस्तान जाकर परफॉर्म करना कहा की देशभक्ति दर्शाता है . क्या भारत पाकिस्तान मे तनाव होने के बावजूद शिल्पा को पाकिस्तान जाकर परफॉर्म करने की बात कहनी चाहिए ?. यह साफ़-साफ़ उनकी निम्न स्तरीय राजनीती और दूसरो कलाकरो को भड़काने वाला बयान लगता है हम ऐसा इसलिए कह रहें है क्योकि फ़िलहाल बिग बॉस जितने और कांग्रेस मे आने के बाद हम उन्हें कही देख नही पाए तो क्या वह अपनी बौखलाहट जाहिर कर रही है ? उन्होंने पब्लिक यह सवाल किया की ,”मैं देशभक्त लोगों से पूछना चाहती हूं कि क्या उन्होंने नूसरत फतेह अली का म्यूजिक सुनना बंद कर दिया? क्यों भारत-पाकिस्तान के मैच का मजा लेते हैं?… मैं अपने कई पाकिस्तानी दोस्तों से बात करती हूं और मेरे कई फैन पाकिस्तान में भी है। मैं फेडरेशन को चैलेंज देती हूं कि मैं पाकिस्तान जाऊंगी, मुझे रोक लें अगर रोक सकते हैं तो…।” तो अब वह फेडरेशन से भी बड़ी हो गयी है. इन बयानों के बाद शिल्पा को माफ़ी मांगनी चाहिए क्योकि एक ‘कलाकर’ होने के नाते ऐसे बयान उन्हें शोभा नही देते ..तो अब सवाल उठता है कि कांग्रेस की नेता इस वीडियो से क्या साबित करना चाहती है ? और वह किस हक की बात कर रही है ? जबकि वह यह बात अच्छे से जानती है की भारत पाक के बिच तनाव का माहौल है.