विवादों में घिरी ‘शिकारा’, डायरेक्टर विधु विनोद चोपड़ा ने कश्मीरी पंडितों को दिया धोखा

4089

विधु विनोद चोपड़ा की फिल्म शिकारा रिलीज हो चुकी है. ये फिल्म कश्मीरी पंडितों पर 1990 में हुए अ’त्या’चार पर आधारित है. लेकिन फिल्म रिलीज होते ही विवादों में घिर गई. कश्मीरी पंडित समुदाय ही फिल्म से निराश बताये जा रहे हैं. सोशल मीडिया पर भी लोगों के मिलेजुले रिएक्शन आ रहे हैं.

इस फिल्म को लेकर सोशल मीडिया पर लोग दो खेमे में बंट गए. एक खेमा कह रहा है कि इस फिल्म को बस पैसे कमाने के लिए बनाया गया है. इस फिल्म में कश्मीरी पंडितों पर हुए अ’त्या’चार को ठीक ढंग से उजागर नहीं किया गया. उनपर हुए ज्यादतियों को पूरी तरीके से नहीं दिखाया गया. जबकि दूसरा खेमा कह रहा है कि फिल्म बहुत अच्छी है. और वो विधु विनोद चोपड़ा को बधाई दे रहे हैं एक अच्छी फिल्म के लिए.

शिकारा देखने के बाद निराश एक कश्मीरी पंडित महिला का वीडियो वायरल हो रहा है जो काफी गुस्से में है. विधु विनोद चोपड़ा ने कश्मीरी पंडितों के लिए फिल्म की स्पेशल स्क्रीनिंग आयोजित की थी. इस फिल्म को देखने के बाद एक महिला भड़क गई और रोते हुए कहने लगी कि विधु विनोद चोपड़ा ने इस फिल्म में सच नहीं दिखाया. इस फिल्म में ये नहीं दिखाया गया कि किस तरह से कश्मीरी पंडितों का सामूहिक न’रसं’हा’र किया गया. इस फिल्म में ये नहीं दिखाया गया कि कैसे कश्मीरी पंडित महिलाओं के साथ रे’प किये गए. फिल्म में सच को छुपाया गया.