मोदी पर हमला करने के चक्कर में खुद घिर गए शत्रुघ्न सिन्हा…देखिए क्या हुआ ?

426

ना पूछ मेरे सब्र की इंतेहा कहाँ तक हैं,
तू सितम कर ले, तेरी हसरत जहाँ तक हैं,
वफ़ा की उम्मीद, जिन्हें होगी उन्हें होगी,
हमें तो देखना है, तू बेवफ़ा कहाँ तक हैं.

ये शायरी इसलिए शत्रुघ्न सिन्हा पर एकदम सटिक बैठती है, क्योंकि वह पिछले कुछ समय से बीजेपी सरकार की आलोचना कर रहे हैं. ऐसा माना जाता है की उनके पास बड़ा मंत्रालय नहीं होने की वजह से वो बीजेपी से नराज़ चल रहे है. ऐसी अटकलें है कि यदि बीजेपी पटना साहिब से किसी अन्य उम्मीदवार को अगले साल लोकसभा चुनाव में उतारती है, तो सिन्हा RJD से टिकट पर चुनाव लड़ सकते है क्योंकि कुछ समय से सिन्हा RJD के कुछ ज्यादा ही करीब आ गए है और लगातार आरजेडी के नेताओं से मिल रहे है.

शत्रुघ्न सिन्हा बीजेपी से इतने नाराज है की उन्होंने पीएम मोदी तक को चुनौती दे डाली. साल 2019 के पहले दिन पीएम मोदी के दिए इन्टरव्यू पर शत्रुघ्न सिन्हा ने मोदी से बिना तैयारी के निष्पक्ष प्रश्नों का जवाब देने को कहा, उन्होंने ट्वीट कर कहा, “सर, हमने आपके स्क्रिप्टेड, कोरियोग्राफ किया हुआ, अच्छी तरह से अध्ययन किया हुआ और पहले से तैयार टीवी इन्टरव्यू देखा।”

उन्होंने आगे ट्वीट कर लिखा ‘क्या यह सीधे और बिना तैयारी के सवालों का जवाब देकर एक क्षमतावान और सक्षम नेता के रूप में अपनी छवि बनाने का सही समय नहीं है. हमें पता है कि आप उनका सामना नहीं करना चाहते लेकिन कम से कम कद्दावर नेता यशवंत सिन्हा और चर्चित पत्रकार अरुण शौरी के सवालों का जवाब देने का साहस दिखाइए.’

शत्रुघ्न सिन्हा यही चुप नहीं रहे उन्होंने यहां तक कह दिया की ”पहले के सभी पीएम ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कीं, पर सर आपने अभी तक एक भी ऐसे सम्मेलन को संबोधित नहीं किया..ऐसा क्यों?‘सरकारी’ विचारधारा के बजाए आप असल पत्रकारों का सामना करिए”

शत्रुघ्न सिन्हा ने एक के बाद एक कई ट्वीट किए..और इस ट्वीट की वजह से शत्रुघ्न सिन्हा खुद ही फंस गए, टि्वटर पर शत्रुघ्न सिन्हा की इसी टिप्पणी पर सोशल मीडिया यूजर्स ने उन्हें निशाने पर ले लिया और ट्रोल कर दिया. लोगों ने ट्वीट कर लिखा- शत्रु जी, आपको एक भी मंत्रालय नहीं मिला तो आप एहसान फरामोश बन गए, पर अब आपकी सच्चाई हर कोई समझ गया है..जो पार्टी जैसी मां का नहीं हुआ, वह किसी का भी नहीं हो सकता है. कुछ यूजर्स ने तो शत्रुघ्न सिन्हा को बीजेपी छोड़ने की नसीहत तक दे दी ।

यहां तक की मोदी का इंटरव्यू लेने वाली पत्रकार स्मिता प्रकाश ने ट्वीट कर सिन्हा के तंज का जवाब दिया. उन्होंने कहा, ‘अगर यह ट्वीट मोदी के लिए था तो हीरो बनिए जो आप हुआ करते थे और उन्हें टैग क्यों नहीं करते? बुजदिलों की तरह एक तुच्छ पत्रकार को क्यों टैग कर रहे हैं? आप शॉटगन हैं, सांबा नहीं.’

इससे जुड़े वीडियो देखने के लिए यहां क्लिक करें-