भारत का गलत नक्शा ट्वीट कर मुश्किल में फंसे शशि थरूर, लोगों ने भी सुनाई खरी खोटी

1159

लेकिन इस चक्कर में विपक्षी नेता और ये सेलेब्स नई नई मुसीबतों में फंस रहे हैं. नई मुसीबत में फंसे है तिरुवंतपुरम से कांग्रेस सांसद शशि थरूर. दरअसल शशि थरूर ने भारत का गलत नक्शा शेयर कर दिया जिसके बाद सोशल मीडिया पर लोग भड़क गए और उन्हें खरी खोटी सुना दी.

शशि थरूर ने अपने ट्विटर अकाउंट पर भारत बचाओ रैली का पोस्टर शेयर किया. उन्होंने लिखा था कि CAA के खिलाफ कांग्रेस के कोझिकोड में होने वाले प्रदर्शन का नेतृत्‍व करेंगे. लेकिन इस पोस्टर में भारत का जो नक्शा बना था वो गलत था. इसमें कश्मीर का कुछ हिस्सा नहीं दिखा रहा था. जैसे ही लोगों की नज़र शशि थरूर के इस ट्वीट पर पड़ी वो भड़क गए और उनके निशाने पर थरूर के साथ साथ कांग्रेस भी आ गई. लोग पूछने लगे कि क्या इसे कांग्रेस का भी स्टैंड माना जाए? लोग ये जानना छह रहे थे कि क्या कांग्रेस कश्मीर को भारत का अभिन्न हिस्सा नहीं मानती?

जब विवाद बढ़ा तो खुद को घिरते देख शशि थरूर ने वो ट्वीट डिलीट कर दिया लेकिन उन्होंने ट्वीट डिलीट करने में देर कर दी क्योंकि तब तक स्क्रीनशॉट लिया जा चूका था. ट्वीट डिलीट कर शशि थरूर ने फिर ट्वीट किया, “मैं अपनी पहले की पोस्‍ट को बदल रहा हूं जो न केवल नक्‍शे को बल्कि देश के लोगों को गलत दिखा रहा था. मैं बीजेपी ट्रोल को और ज्‍यादा मसाला नहीं देना चाहता हूं.”

भाजपा भी थरूर के इस हरकत पर बुरी तरह भड़क गई. भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा ने शशि थरूर से मागी की मांग करते हुए लिखा, ‘ऐसा क्‍यों है शशि थरूर कि आपकी पार्टी और उसके वर्कर जिस भारत के नक्‍शे का विज्ञापन कर रहे हैं, उसे अधूरा क्‍यों रखा है? क्‍या यह कांग्रेस का भारत को तोड़ने, बांटने और बर्बाद करने का आइडिया है? क्‍या थरूर को भारत की प्रतिष्‍ठा कम करने के लिए माफी नहीं मांगनी चाहिए?’