शरजिल इमाम पर हुआ देशद्रोह का केस, पीछे पड़ी योगी की यूपी पुलिस

1031

असम को काट कर देश के टुकड़े करने की ख्वाहिश रखने वाला और बयान देने वाला शाहीन बाग़ का मास्टरमाइंड शरजील इमाम अब मुश्किल फंस गया है. असम में उस पर देशद्रोह का केस दर्ज हो गया है और साथ ही यूपी पुलिस उसकी तलाश में लग गई है. यूपी पुलिस उसकी तलाश इसलिए कर रही है क्योंकि उसका जो वीडियो वायरल हो रहा है वो भाषण उसने अलीगढ में दिया था.

देशद्रोह का केस दर्ज करते हुए असम पुलिस ने बताया कि एफआईआर में शरजील पर धर्म, जाति, जन्म, आवास, भाषा के आधार पर नफरत फैलाने और सांप्रदायिक सौहार्द्र बिगाड़ने के आरोप में केस दर्ज किया गया है. असम पुलिस के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक जीपी सिंह ने बताया कि शरजील इमाम के खिलाफ गुवाहाटी अपराध शाखा पुलिस थाने में एक प्राथमिकी गैरकानूनी गतिविधि (रोकथाम) कानून और भारतीय दंड संहिता की धारा 153ए, 153 बी और 124 ए के तहत दर्ज की गई है.

असम के गृहमंत्री हेमंत बिस्व सरमा ने कहा ‘’एक शख्स जिसका नाम शरजील इमाम है और वह शाहीन बाग में सीएए के खिलाफ विरोध-प्रदर्शन का कथित रूप से आयोजक भी है, ने धमकी दी कि वह असम को शेष भारत से काट देगा. उसने बहुत ही देशद्रोही बात कही है. ऐसे शख्स को अदालत के कटघरे में लाने की जरूरत है और कानून के मुताबिक उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.’

उधर यूपी पुलिस ने बताया कि शरजील ने 16 जनवरी को नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ अलीगढ़ मुस्लिम युनिवर्सिटी में आयोजित प्रोटेस्ट में हिस्सा लेते हुए देशविरोधी बातें कही थीं. शरजील को गिरफ्तार करने के लिए पुलिस ने दो टीम का गठन किया है.