दं’गा भ’ड़काने और देश वि’रोधी ना’रे लगाने के आ’रोपी शरजिल इमाम मामले मे दिल्ली सहित इन राज्यों को SC का नोटिस

पिछले साल दिल्ली में CAA और NRC के खिला’फ विरो’ध प्र’दर्शन किया गया था. साथ ही तीन दिन तक दिल्ली में हिं’सात्मक प्र’दर्शन भी हुआ जिसकी वजह से देश में काफी तनाव’भरा माहौल पैदा हो गया था. जगह जगह तो’ड़फो’ड़ की गयी आग’जनी की गयी. जिसके बाद पुलिस ने इस पर कार्यवाई करते हुए कई लोगो को हिरा’सत में था.

वही पुलिस ने दिल्ली के जामिया में दं’गा भड़’काने और देश वि’रोधी भा’षण देने का आरो’प में पिछले साल दिसंबर में शरजिल इमाम को हिरास’त में लिया था. जिस पर माम’ले की सुनवाई करते हुए उच्चतम न्यायालय ने मंगलवार को शरजील इमाम की याचि’का पर सुनवाई की.  इस दौरान सॉलि’सिटर जनरल ने अदालत से अपना जवाब दा’खिल करने के लिए और समय मांगा है. उन्होंने कहा कि आ’रोपी इमाम के खिला’फ विभिन्न राज्यों में मा’मले द’र्ज हैं. वह मा’मले से संबंधित जवाब कल तक दाखि’ल कर देंगे

इसके अलावा उन्होंने कहा कि केवल दिल्ली सरकार को ही नहीं बल्कि अन्य राज्यों को भी नो’टिस जारी किया जाना चाहिए. जिस पर अदा’लत ने ना केवल दिल्ली बल्कि उत्तर प्रदेश और असम सरकार को भी नो’टिस जारी किया है. दरअसल CAA के नाम पर पिछले साल देश भर में काफी ज्यादा प्र’दर्शन किया गया. जिसकी वजह से कई बार लोगों ने देश विरो’धी ना’रे भी लगाये.

जिसके कारण काफी ज्यादा त’नाव पूर्ण स्थिति बनी हुई थी. और सरकार ने इसके खिला’फ कार्य’वाई करते हुए मा’मले की जांच आगे बढ़ायी . हालाँकि अभी तक ये साफ़ नहीं हुआ है. देश में दं’गे को भड़’काने के लिए इन लोगो को किसने समर्थ’न किया था. लेकिन जांच चल रही है और जल्द ही ये साफ़ हो जायेगा. की इसके पीछे कौन मास्ट’रमाइं’ड था. वही इस मा’मले पर सुनवाई अगले हफ्ते अदा’लत करेगी.