जेएनयू के छात्र शरजील इमाम को देश के खिलाफ बोलने के चलते बिहार से गिरफ्तार किया गया था. शरजील इमाम ने असम से देश को काटने की बात कही थी, जिसके बाद उसपर दिल्ली समेत कई राज्यों में देशद्रोह का मुकदमा दर्ज किया गया था. तभी से दिल्ली पुलिस शरजील अहमद की लगातार तलाश में अलग-अलग जगह छापेमारी कर रही थी फिर उस दिल्ली पुलिस ने बिहार से 28 जनवरी को गिरफ्तार कर लिया था. अब उसकी गिरफ़्तारी को लेकर बेहद ही चौंकाने वाली बात सामने आयी है.

जानकारी के लिए बता दें कुछ दिन पहले शरजील इमाम का एक वीडियो वायरल हुआ था जिसमें वह असम को देश से काटने की बात कहता नजर आ रहा था. जब उसे गिरफ्तार किया गया तो केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने भी यही कहा था कि शरजील के शब्द कन्हैया कुमार से भी ज्यादा विवादित हैं उसे जेल में डाला जायेगा. बिहार से गिरफ्तार हुए शरजील को बाद में दिल्ली लाया गया था.

अब शरजील इमाम को लेकर बड़ी जानकारी सामने आयी है. जी हाँ सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार बताया जा रहा है कि शरजील की गर्लफ्रेंड पर दवाब बनाकर उसे गिरफ्तार किया गया था. शरजील के गिरफ्तार होने से पहले पुलिस ने उसके भाई को हिरासत में लिया था जिससे उसकी गर्लफ्रेंड के बारे में जानकारी मिली. जिसके बाद पुलिस ने दबिश टीम बनाकर शरजील की प्रेमिका पर बनाया.

गौरतलब है कि पुलिस ने उसकी प्रेमिका से कहा कि वह शरजील को मलिक टोला में मिलने के लिए बुलाये, प्रेमिका के कहने पर जैसे ही शरजील वहां पहुंचा वैसे ही पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर हिरासत में ले लिया. दिल्ली पुलिस के इस ऑपरेशन में स्थानीय पुलिस भी उनके साथ थी. इस टीम का नेतृत्व दिल्ली पुलिस के डीसीपी क्राइम ब्रांच राजेश देव कर रहे थे.