आखिरकार पकड़ा गया देशद्रोही शरजील इमाम, चार दिनों से यहाँ छुपा हुआ था

भारत के टुकड़े करने की हरसत रखने वाला JNU छात्र शरजील इमाम, जो फरार चल रहा था, आखिरकार पुलिस की गिरफ्त में आ ही गया. बिहार पुलिस ने उसे बिहार के जहानाबदा से गिरफ्तार कर लिया. उसकी गिरफ्तारी के लिए बिहार, यूपी और दिल्ली पुलिस संयुक्त रूप से अभियान चला रही थी और पांच राज्यों की पुलिस उसके पीछे पड़ी थी. शरजील अपने गाँव के ही पैत्रिक घर में छुपा हुआ था. उससे पहले पुलिस ने उसके भाई को भी हिरासत में लिया था. बताया जा रहा है कि भाई के निशानदेही पर ही शरजील पकड़ में आया.

शरजील इमाम पर देशद्रोह की धाराएं लगाई गई है इसके अलावा दिल्ली पुलिस ने भी शरजील पर पांच धाराएं लगाई है. शरजील के खिलाफ न सिर्फ दिल्ली में बल्कि यूपी, असम, अरुणाचल और मणिपुर में भी केस दर्ज किया गया है. मीडिया सूत्रों के अनुसार शरजील गिरफ्तारी से पहले ही बचने की सारी कोशिशें कर रहा था और वो कई बड़े बड़े वकीलों के संपर्क में भी था. बताया जा रहा है कि वो नेपाल के रास्ते देश से बाहर भागने की भी फिराक में था. बिहार पुलिस उसे आज रिमांड पर लेगी और कागजी कारवाई के बाद फिर उसे दिल्ली पुलिस को सौंप देगी.

दूसरी तरफ दिल्ली के JNU और जामिया यूनिवर्सिटी खुल कर शरजील इमाम के समर्थन में आ गई है. JNU में सोमवार को शरजील के समर्थन में मार्च निकाला गया था जहाँ शरजील तुम संघर्ष करो, हम तुम्हारे साथ है जैसे नारे लगाए गए. जामिया के छात्रों ने भी शरजील के समर्थन में मार्च निकाला.

Related Articles