शरजील इमाम को कोर्ट ने इतने दिनों के लिए पुलिस कस्टडी में भेजा, कोर्ट में लगे ‘फां’सी दो’ के नारे

1118

भारत को असम से अलग करने की धमकी देने वाले शरजील इमाम को आज दिल्ली पुलिस ने साकेत कोर्ट में पेश किया. कोर्ट ने शरजील इमाम को 5 दिन की पुलिस कस्टडी में भेज दिया है. क्राइम ब्रांच को शरजील इमाम की कस्टडी मिली है. इससे पहले मंगलवार को दिल्ली पुलिस को शरजील की ट्रांजिट रिमांड मिली थी.

पटियाला हाउस कोर्ट में जब शरजील को दिल्ली पुलिस ने पेश किया तो वहां मौजूद वकीलों ने शर्जील के खिलाफ नारेबाजी की और उसे फांसी पर लटकाने की मांग की. वकील ‘शरजील इमाम को फां’सी दो’ जैसे नारे लगा रहे थे. उनके हाथों में मौजूद पोस्टरों में उसे ‘देशद्रोही’ कहा गया था. उन्होंने उसे फांसी देने की मांग की.

वकीलों का कहना था कि, ‘हम यहां उनके खिलाफ प्रदर्शन करने के लिए हैं जो देश को तोड़ने की बात करते हैं. सभी वकील ऐसे देशद्रोहियों के खिलाफ एकजुट हैं. उसे जेल से बाहर रहने का हक नहीं है. उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई करनी चाहिए.

शरजील इमाम को बिहार, दिल्ली और यूपी पुलिस ने जॉइंट ऑपरेशन में बिहार के जहानाबाद से गिरफ्तार किया था. वो पिछले चार दिनों से छुपता फिर रहा था. आपको बता दें कि शरजील इमाम JNU का छात्र है और साथ ही वो प्रोपगैंडा वेबसाईट द वायर के लिए कॉलम भी लिखता है.