शरजील इमाम की बढ़ी मुश्किले,UP पुलिस ने कसा शिकंजा

1329

देशभर में CAA और NRC के वि’रोध में लगातार वि’रोध प्र’दर्शन अभी भी चालू हैं जहां एक तरफ JNU से लेकर अलीगढ़ के AMU तक CAA के खि’लाफ प्र’दर्शन चालू है. वहीं दूसरी तरफ शरजील इमाम की रि’हाई को लेकर भी अब प्र’दर्शन’कारी ना’रेबा’जी कर रहे हैं. अभी कुछ दिनों पहले AMU के कुछ छात्रों ने शरजील की रि’हाई के लिए ना’रेबाजी की और उसका वीडियो भी शेयर किया.  

इसके अलावा शरजील इमाम के स’मर्थन में बॉलीवुड जगत की कई ह’स्तियां CAA और NRC के वि’रोध में प्र’दर्शन में उतरी. बता दें शरजील इमाम ने अलीगढ़ में असम को भारत से अलग कर देने वाला वि’वा’दित ब’यान दिया था. जिसकी वजह से अलीगढ़ पुलिस ने शरजील इमाम पर रा’ज’द्रो’ह का के’स दर्ज किया और उसे गि’रफ्तार कर लिया गया था. गि’रफ्तार किये जाने के बाद शरजील इमाम को 14 दिन की न्या’यिक हि’रासत में रखा गया. जिसकी वजह से शरजील इमाम की रि’हाई के लिए लगातार प्र’दर्शन किया जा रहा है

वहीं दूसरी तरफ शरजील इमाम के खि’लाफ अलीगढ़ कोर्ट ने प्रोडक्शन वारंट जारी किया और उसे तिहाड़ भेजा दिया हैं.इसके अलावा शरजील इमाम को 18 फरवरी को कोर्ट में पेश किया जाना है और दूसरी तरफ शरजील इमाम पर UP पुलिस नेशनल सिक्यूरिटी एक्ट को लगाने की तैयारी में है. दरअसल कोर्ट ने क्राइम ब्रांच में शरजील इमाम का वॉयस सैंपल ले लिया हैं जिसको उस वीडियो से मिलाने की कोशिश की जाएगी जिसमें शरजील इमाम ने भ’ड़’काऊ ब’यान दिया था. बता दें शरजील इमाम पर धा’रा 124ए के तहत मा’मला द’र्ज किया गया हैं. जिसमें तीन की स’जा और उ’म्रकै’द देने का प्रा’वधान हैं.