देश विरोधी भाषण देने वाले शरजील इमाम के खिलाफ दिल्ली पुलिस ने दायर की चार्जशीट, चलेगा देशद्रोह का मुकदमा

841

शरजील इमाम याद है आपको. वही जो असम को भारत से का’ट कर अलग करना चाहता था. वही जो शाहीन बाग़ का मास्टर माइंड था. JNU के इस छात्र शरजील इमाम के खिलाफ दिल्ली की साकेत कोर्ट में चार्जशीट दायर किया गया है. दिल्ली पुलिस ने शरजील इमाम पर राजद्रोह और दो समुदायों के बीच वैमनस्य बढ़ाने का आरोप लगाया है. देश में चल रहे CAA विरोधी प्रदर्शनों के दौरान उसे बिहार के जहानाबाद से गिरफ्तार किया गया था.

शरजील इमाम के भड़काऊ भाषण का एक विडियो वायरल हुआ था. CAA विरोधी प्रदर्शनों के दौरान उसने चिकन नेक यानी असम को देश से काट कर समूचे पूर्वोत्तर को भारत से अलग करने की साजिश कर रहा था. उसके खिलाफ कई राज्यों में केस दर्ज हुआ था. बाद में दिल्ली पुलिस ने मामले को अपने हाथों में लिया. भाषण वायरल होने और विवादों में आने के बाद शरजील कई दिनों तक छुपता फिर रहा था. बिहार के जहानाबाद से उसे गिरफ्तार किया गया था.

जांच के दौरान सबूतों के आधार पर पुलिस ने शरजील इमाम के खिलाफ आईपीसी की धारा 124 ए (राजद्रोह) और 153 ए ( धर्म, भाषा, नस्ल वगैरह के आधार पर लोगों में नफरत फैलाना) लगाया है. बताया जा रहा था कि शाहीन बाग़ में CAA विरोधी प्रदर्शनों को शरजील इमाम ही ऑर्गनाइज करता था. उसके जहरीले भाषण के वायरल होने के बाद कई वामपंथी उसके बचाव में भी उतर आये थे.