जाफराबाद में शाहरुख़ नाम के शख्स ने की थी पुलिस पर फा’यरिं’ग, आया पुलिस के शि’कंजे में

2599

पूर्वी दिल्ली के जाफराबाद इलाके में दं’गों के दौरान एक शख्स लाल टीशर्ट पहने हुए दिल्ली पुलिस के जवान पर ब’न्दू’क तान देता है और फा’यरिं’ग करता है. वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुई तो वामपंथियों और लिबरल गैंग ने उसे CAA समर्थक बताने की कोशिश की लेकिन जल्द ही पता चल गया कि उसका नाम शाहरुख़ है और वो मौजपुर इलाके का रहने वाला है. उसने पुलिस के सामने ही करीब 8 राउंड फा’यरिं’ग की. जिसके बाद उसके पीछे उ’न्मा’दी भीड़ उसके साथ आ गई और ज’म कर हिं’सा हुई. टोकरियों में भर भर कर पत्थर लाये जा रहे थे और प’त्थरबा’जी की जा रही थी. दं’गाइ’यों के सर पर इतना खू’न सवार था कि हेड कांस्टेबल रतन लाल की जा’न ले ली और चाँदबाग़ इलाके में DCP शाहदरा अमित शर्मा को उनकी गा’ड़ी से खिंच कर मा’र मा’र कर अध’म’रा कर दिया गया.

फा’यरिं’ग करने वाले शख्स की पहचान होने के बाद पुलिस उसकी तलाश में लग गई और देर रात उसे गि’रफ्ता’र कर लिया गया. सोमवार को हुई हिं’सा में 4 लोगों की मौ’त हो गई है और 60 लोग घा’यल हुए हैं. घा’यलों में 10 पुलिसकर्मी भी हैं. उत्तर-पूर्वी दिल्ली के सीलमपुर, जाफराबाद, मौजपुर, शाहदरा, गोकलपुरी समेत कुछ इलाकों में हालात बेहद त’नाव’पूर्ण हैं. हालात संभालने के लिए पैरा मिलिटरी फ़ोर्स को लगाया गया है. पैरा मिलिटरी फ़ोर्स के जवानों ने पुरे इलाके में फ्लैग मार्च किया. कई इलाकों में धारा 144 लगाई गई है. अगर हालात काबू नहीं हुए तो क’र्फ्यू भी लगाया जा सकता है.

गृह मंत्रालय ने आशंका जाती है कि अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प की यात्रा के दौरान ही दिल्ली में हिं’सा भड़काना एक गहरी सा’जिश है ताकि अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर भारत की छवि को नुकसान पहुँचाया जा सके. गृह मंत्री अमित शाह ने दिल्ली के हालात को देखते हुए खुद कमान संभाल ली है और दं’गाइ’यों से सख्ती से निपटने के आदेश दिए हैं.