ईडी का बड़ा खुलासा, शाहीन बाग़ के प्रदर्शन में इस संगठन का हाथ, कांग्रेस और AAP से भी है संबंध

1261

प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने एक बड़ा खुलासा किया है. दिल्ली विधानसभा चुनाव से ठीक पहले हुए इस खुलासे ने न सिर्फ दिल्ली बल्कि देश की राजनीति को भी हिला कर रख दिया है. ईडी ने खुलासा किया है कि शाहीन बाग़ का प्रदर्शन कोई जनता का प्रदर्शन नहीं है बल्कि इस प्रदर्शन के पीछे देश विरोधी संगठन PFI का हाथ है. PFI ही शाहीन बाग़ में फंड उपलब्ध कर रही है. यही नहीं ईडी ने ये भी खुलासे किये हैं कि PFI चीफ के संबंध आम आदमी पार्टी (AAP) और कांग्रेस से भी है. कांग्रेस और AAP के कई बड़े नेता PFI के संपर्क में हैं. आपको बता दें कि CAA विरोधी प्रदर्शनों के दौरान उत्तर प्रदेश में हुई हिं’सा के पीछे भी PFI का ही हाथ है.

ईडी के अनुसार आम आदमी पार्टी के बड़े नेता और राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने PFI से जुड़े एक बड़े नेता मोहम्मद परवेज के साथ मुलाक़ात की थी. इसके अलावा बिजनौर पुलिस ने भी PFI के एक सक्रीय सदय को हिरासत में लिया था जो आम आदमी पार्टी के अल्पसंख्यक मोर्चा का जिलाध्यक्ष था. उसने बिजनौर में हिं’सा फैलाने में बड़ी भूमिका निभाई थी.

ईडी ने खुलासा किया है कि शाहीनबाग प्रोटेस्ट के पीछे PFI के नेता मोहम्मद परवेज का हाथ है और AAP नेता संजय सिंह के साथ परवेज लगातार संपर्क में था. आम आदमी पट्रटी के नेता संजय सिंह ने मोहम्मद परवेज से मुलाक़ात को लेकर अपनी सफाई दी है. उन्होंने कहा, मैं हजारों लोगों से मिलता रहता हूं. अगर ईडी के पास, या सीबीआई के पास मेरे बारे में कुछ है तो कार्रवाई करे.

आगे क्या कारवाई होती है ये तो वक़्त ही बतायेगा लेकिन चुनाव के वक़्त इन खुलासों ने दिल्ली और देश की सियासत में हंगामा तो मचा ही दिया है .