शाहीन बाग में गो’ली चलाने वाला निकला इस पार्टी का ख़ास, जान कर दंग रह जाएंगे आप

2014

दिल्ली के शाहीन बाग़ में कई दिनों से CAA के वि’रोध में प्र’दर्शन चल रहा हैं. जिसकी वजह से दिल्ली में त’नाव का माहौल बना हुआ हैं. वहीं दिल्ली चुनाव की तारीक भी नजदीक आ रही हैं जिस पर शाहीन बाग़ में हो रहे प्र’दर्शन का असर देखने को मिल सकत हैं. प्र’दर्शन की वजह से सभी वि’रोधी पार्टियां एक दूसरे पर नि’शाना क’स रही हैं. वहीं शाहीन बाग़ अब दिल्ली की पहचान बन गया हैं. शाहीन बाग़ में लगातार हो रहे प्र’दर्शन की वजह से नयी नयी खबरे भी सामने आ रही हैं . जिसका असर दिल्ली शहर पर भी पड़ रहा हैं.

इसी के साथ बात करे शाहीन बाग की तो शाहीन बाग़  इलाके में जिस युवक ने फा’यरिंग की थी उसे पुलिस ने हिरासत में ले लिया था. बता दें पकड़े गए लड़के का नाम कपिल बैसला हैं और वो मायावती का बहुत बड़ा फैन भी हैं. उसने 2017 में सोशल मीडिया पर बसपा का जमकर प्रचार किया था. इसी के साथ जानकारी में पता चला हैं कि आ’रोपी कपिल ने अपने फेसबुक पेज पर यूपी विधानसभा चुनाव को लेकर कई पोस्ट भी डाली थी. जिसके बाद २०१७ में उसका फेसबुक अकाउंट बंद हो गया था. बता दें कपिल ने पकड़े जाने के बाद कहा था कि इस देश में केवल हिन्दुओं की ही चलेगी और जय श्री राम के नारे भी लगाये. जिसके बाद एक बार फिर से दिल्ली में त’नाव का माहौल बन गया हैं.

इस घ’टना के बाद से आ’रोपी कपिल बैसला के खि’लाफ जांच पड़ताल शुरू कर दी गयी. जिसमे पता चला कि 23 जनवरी को एक पोस्ट डाली गयी थी. जिसमे बसपा के नेता नरेश जाटव को टैग कर कपिल ने लिखा था कि ‘यूपी मांगे मायावती’. इसी के साथ 18 जनवरी को उसने मायावती के जन्मदिन की पोस्ट डाली. हालांकि दिल्ली पुलिस इस मा’मले पर अपनी तरफ से पूरी जांच कर रही है.