2 महीनों से शाहीन बाग में सड़क पर कब्ज़ा कर के बैठे प्रदर्शनकारियों से थोड़ी राहत मिली. एक तरफ का रास्ता खुला तो पूर्वी दिल्ली के सीलमपुर में नयी आफत आ गई. रात को सैकड़ों की संख्या में महिलायें अपने बच्चों को लेकर सड़क पर आ गई और जाफराबाद मेट्रो के नीचे बैठ कर सड़क पर कब्जा कर लिया. इलाके में भारी पुलिस बल की तैनाती की गई है और जाफराबाद मेट्रो स्टेशन को बंद कर दिया गया है. ये वही इलाका है जहाँ दिसंबर के महीने में CAA विरोधी प्रदर्शनों में भारी हिं’सा हुई थी.

आपको बता दें कि आज भीम आर्मी की तरफ से भारत बंद का आयोजन भी किया गया है. भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर आज़ाद ने दावा किया कि ये महिलायें उनके भारत बंद के आह्वान के बाद सड़क पर उतरी हैं. उन्होंने ट्वीट कर कहा, ‘ऐतिहासिक भारत बंद की शुरुआत जाफराबाद सीलमपुर दिल्ली से कर दी गई है दिल्ली के साथी जाफराबाद पहुंचे. आज संवैधानिक दायरे में रहते हुए पूरा भारत बंद किया जाएगा. भाजपा सरकार को बहुजनों की ताकत का एहसास करवाया जाएगा.’ भीम आर्मी का कहना है कि यह भारत बंद संविधान और आरक्षण से छेड़छाड़ के विरोध में है.

इसके अलावा शाहीन बाग़ में प्रोटेस्ट को ऑर्गनाइज करने वाले संगठनों ने सीलमपुर में भी प्रोटेस्ट को अपने हिसाब से चलाना शुरू कर दिया. शाहीन बाग़ ऑफिशियल के ट्विटर हैंडल से ट्वीट कर लोगों को बड़ी संख्या में जाफराबाद-सीलमपुर पहुँचने को कहा गया.