कांग्रेस कार्यकर्ता देखिए कैसे कर रहे है लड़कियों से बदतमीजी

310

कांग्रेस का गढ़ कहे जाने वाले रायबरेली में लोकतंत्र कितने खतरें में है इसका अंदाजा आप ये वीडियो देख कर लगा सकते है

कांग्रेसी कार्यकर्ताओं का हिंसक चेहरा एक बार फिर से देखने को मिला है..जहां खुलेआम लोगों को कांग्रेसिओं द्वारा पीटा जा रहा है..इस वीडियो में दिखाये जा रहे शख्स को कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने इसलिए पीट दिया क्योंकि ये पीएम मोदी का सपोर्ट कर रहा था..इसे देख कर आप अंदाजा लगा सकते है कि कांग्रेस जो विपक्ष पर लोकतंत्र के हनन करने का आरोप लगाती रहती है क्या वो सच में खुद लोकतंत्र की रक्षा कर रही है या नही..

बस..रायबरेली ही नहीं कांग्रेसी कार्यकर्ताओं का हिंसक रूप और कई मौको पर और कई जगहों पर देखने को मिल रहा है..

बता दें कि राहुल गांधी अपनी पार्टी का प्रचार करने के लिए इस समय दक्षिण भारत के दौरे पर हैं..इसी बीच 18 मार्च को उन्होंने कर्नाटक की राजधानी बंगलुरु में भी एक रैली को सम्बोधित किया, लेकिन जब वे अपनी रैली के लिए बंगलुरु के मान्यता टेक पार्क पहुँचे, तब एक चौंकाने वाली घटना घटित हुई..दरअसल वहाँ मौजूद लोगों ने राहुल गांधी के काफिले को देखकर मोदी-मोदी के नारे लगाना शुरू कर दिया..इस घटना के बाद कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने नारे लगाने वाले लोगों पर हमला बोल दिया, जिसमें उनको वहाँ मौजूद पुलिस का भी भरपूर साथ मिला.. पुलिस ने हमलावर कांग्रेस कार्यकर्ताओं को काबू करने के बजाय मोदी के समर्थन में नारे लगाने वाले लोगों पर ही लाठीचार्ज करना शुरू कर दिया, और उनको हिरासत में ले लिया..

बीजेपी कर्नाटक ने इस घटना की निंदा करते हुए ट्वीट किया और इसका वीडियो भी शेयर किया, साथ ही लिखा ”लोकतंत्र खतरे में है, बंगलुरु के मान्यता टेक पार्क में मोदी समर्थन में नारे लगाने के लिए पुलिस ने कुछ टेकीज़ को गिरफ्तार कर लिया है, यह है कांग्रेस और जेडीएस के राज में लोकतंत्र का असली चेहरा, यह तानाशाही है जहाँ लोगों की पसंद एवं अभिव्यक्ति की आज़ादी को दबाया जा रहा है।”

ऐसा पहली बार नहीं हुआ है जब कांग्रेस की रैली के दौरान लोगों ने पीएम मोदी या बीजेपी के समर्थन में नारे लगाए हों। गुजरात विधानसभा चुनावों के दौरान जब कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी हिन्दू वोटर्स को लुभाने के लिए लगातार मदिरों के दौरों पर थे, तब रणछोड़जी मंदिर के दर्शन के समय लोगों की भीड़ ने उनका स्वागत ‘मोदी-मोदी’ के नारों से किया था। वही, दूसरी तरफ लोकसभा चुनाव 2019  को लेकर प्रियंका गांधी इन दिनों तीन दिवसीय गंगा यात्रा पर हैं. इस दौरान प्रियंका गांधी ने मंगलवार को उत्तर के मिर्ज़ापुर में मां विंध्यवासिनी देवी  के दर्शन किए. इस दौरान भी मंदिर के बाहर ‘मोदी मोदी’ के नारे सुने गए..

राहुल गांधी और प्रियंका गांधी लगभग मर चुकी कांग्रेस को फिर से जिंदा करने की भरपूर कोशिश में लगे है, लेकिन उनकी पार्टी के भ्रष्टाचार और उनके पूराने इतिहास और सत्ता में रहने के दौरान किए हुए वादों को पूरा ना करने को जनता अब तक नहीं भूल पाई हैं।